January 21, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अयोध्या : मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ जमीन पर निर्माण के लिए चंदा जुटाएगा सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड

1 min read

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मंदिर निर्माण के लिए दुनिया भर के लोगों से सहयोग मांग रहा है. इसके लिए ट्रस्ट की तरफ से बैंक एकाउंट्स डिटेल्स जारी की गई हैं.

दूसरी तरफ अयोध्या के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड मस्जिद, अस्पताल और इंडो इस्लामिक कल्चरल सेंटर बनाएगा.

वक़्फ़ बोर्ड ने भी ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है. ट्रस्ट भी लोगों से दान की अपील करेगा. इसके लिए बोर्ड बाकायदा खाता भी खोलेगा, जिसमें दुनिया भर के लोग सहायता राशि दे सकेंगे.

2 बैक खातों में मस्जिद और रिसर्च सेंटर के लिए चंदा

जानकारी के अनुसार कुछ ही दिनों में 2 बैंक खाते खोले जाएंगे, जिसमें चंदे की रकम दान की जा सकेगी. सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ये दो खाते खोलने वाला है.

इनमें से एक बैंक खाता सिर्फ मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए होगा, जबकि दूसरे बैंक खाते में मस्जिद परिसर में बनने वाले अस्पताल और रिसर्च सेण्टर के लिए धन जमा किया जाएगा.

लखनऊ में बनेगा ट्रस्ट का ऑफिस

ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि लखनऊ में ट्रस्ट का नया आफिस भी जल्द खोला जाएगा और 25 अगस्त तक खाता खोलने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि धन का सारा ब्यौरा ऑनलाइन रखने के लिए एक पोर्टल भी बनवाया जाएगा. इस काम के लिए कंपनी भी तय की जा चुकी है. इस पोर्टल के लिए iicf.com के नाम से डोमेन भी आवंटित करवा लिया गया है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.