March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तरप्रदेश पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए निकली भर्ती

1 min read

यूपीपीबीपीबी यानी कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रमोशन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर या इसके समकक्ष पदों पर रिक्तियों को बढ़ाने से सम्बंधित एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

इस नए नोटिफिकेशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 6130 पदों की जगह अब यूपीपीबीपीबी 9534 पदों पर सब इंस्पेक्टर या समकक्ष की भर्ती करेगा.

दरअसल जिस संशोधित नोटिफिकेशन के तहत एसआई के पदों को बढ़ाकर 6130 से 9534 किया गया है. उसी संशोधित नोटिफिकेशन के जरिए भर्ती प्रोसेस को पूरा कराने वाली एजेंसी के लिए लगने वाली बोली की आखिरी तारीख को भी 18 अगस्त 2020 से बढ़ाकर 24 अगस्त 2020 कर दिया गया है.

आपको बता दें कि सब इंस्पेक्टर, सिविल पुलिस (फीमेल / मेल ), प्लाटून कमांडर / सब-इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस (मेल) और अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी (मेल) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाना है. भर्ती प्रोसेस को पूरा करने के लिए यूपीपीबीपीबी कंपनियों / एजेंसियों से बोलियाँ आमंत्रित की जा रही हैं.

इन बोलियों के तहत एजेंसी को भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करना, दस हजार या उससे अधिक क्वेश्चन्स के क्वेश्चन बैंक्स का निर्माण करना, एडमिट कार्ड अपलोड करना, ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराना, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, पीईटी या पीएसटी कराना और विभिन्न पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की अंतिम चयन लिस्ट बनाने जैसे कार्य करने हैं.

इस प्रकार बोली से सम्बंधित पूरी प्रोसेस को कम्प्लीट होने में करीब दो महीने का समय लगने की संभावना है. इसलिए उम्मीद यही है कि अक्टूबर या नवंबर 2020 तक उत्तर प्रदेश सब इंस्पेक्टर की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

फिल-हाल अभी केवल उम्मीद ही किया जा सकता है क्योंकि भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी होगा इस मामले में अभी कोई ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है.

इसलिए उत्तर प्रदेश पुलिस की नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को भर्ती से सम्बंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए यूपीपीबीपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.