July 14, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज पीएम मोदी ने उन्हें किया याद

1 min read

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी दूसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश के विकास में अटल जी को हमेशा याद रखा जाएगा. राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने रविवार सुबह अटल बिहारी मेमरियल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें याद किया. बता दें कि अलट बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक वीडियो संदेश जारी किया. 1 मिनट 48 सकेंड के इस वीडियो की शुरुआत उनकी मशहूर कविता- हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा से हुई.

इसके बाद अटल जी की पुराने वीडियो और फोटो के साथ पीएम मोदी की आवाज़ आती है. पीएम मोदी ने कहा, ‘अटल जी के जीवन की विशेषता के रूप में बहुत सारी बातें कही जा सकती हैं.

उनके भाषण की हमेशा चर्चा होती है, लेकिन जितनी ताकत उनके भाषण में थी, उससे कई गुणा अधिक ताकत उनके मौन में थी.

वो जनसभा में भी जब दो-चार वाक्य बोलने के बाद मौन हो जाते थे, तो लाखों की भीड़ के आखिरी व्यक्ति को भी उस मौन से संदेश मिल जाता था. ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता है.

Image

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे.

वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे. अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. 16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में उनका निधन हुआ था.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.