May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गंभीर बीमारी से ग्रस्त बीएड की एक छात्रा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली मदद

1 min read

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हृदय की गंभीर बीमारी से ग्रस्त बीएड की एक छात्रा की सर्जरी के लिए 9.90 लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर की है.

सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज के मछलीगांव की मधुलिका मिश्रा के पिता को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने उसके हृदय के वाल्व में समस्या का जिक्र किया जिसकी सर्जरी की जरूरत है.

पिता को लिखे पत्र में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेदांता अस्पताल के अनुमान के मुताबिक इस ऑपरेशन के लिए मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार कोष से 9.90 लाख रूपये मंजूर किये जा रहे हैं.

बतादें कि मछलीगांव की मधुलिका मिश्रा हृदय की गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. मधुलिका ने पीएम और सीएम से इलाज में मदद की गुहार लगाई थी.

छात्रा ने बताया कि उसके पिता राकेश चंद्र मिश्र किसान हैं. मां की बचपन में ही मौत हो गई थी. साथ ही दो भाई भी हैं जो पढ़ाई के साथ-साथ पिताजी के साथ खेती में सहयोग करते हैं.

मधुलिका ने बताया कि कुछ दिन पहले उसे सांस लेने में तकलीफ हुई. गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में चेकअप करवाया तो पता चला कि दिल के दोनों वॉल्व खराब है.

इसके बाद हम इलाज के लिए केजीएमयू और पीजीआई पहुंचे, लेकिन कोरोना की वजह से इलाज नहीं हो पाया. फिर मुझे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेदांता के डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन करना होगा जिसमें 9 लाख 90 हजार रुपये का खर्चा आएगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.