January 21, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तराखंड में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी

1 min read

उत्तराखंड में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. यहां मंगलवार को कोरोना ने छह और मरीजों की जान ले ली. वहीं, कोरोना के 485 नए मामले सामने आए हैं. इस तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16,014 हो गयी है.

यहां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार तीन मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा. वहीं, दो मरीजों की देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है. इसके अलावा एक अन्य की मौत हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में हुई. बुलेटिन के अनुसार अब तक प्रदेश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 213 हो चुकी है.

इसके अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 126 नये मामले हरिद्वार जिले में मिले जबकि देहरादून में 120, उधमसिंह नगर जिले में 90, उत्तरकाशी में 40 और नैनीताल में 39 मामले सामने आए. बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 11,201 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,545 है प्रदेश में कोविड-19 के 55 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं.

Uttrakhand Corona Update of 26 August Claims 6 More lives with 485 new cases

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लिए अब तक कोई दवाई या टीका उपलब्ध नहीं है. कोरोना से एकमात्र सावधानी ही बचाव का उपाय है. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग निम्न सावधानियां बरतें-

1. नियमित तौर पर हाथ धोएं ताकि छूने से आया संक्रमण न लगे
2. सोशल डिस्टेंसिंग यानि सामाजिक दूरी का पालन करे
3. बाहर जाते समय या किसी से बात करते समय मुंह और नाक को ढक कर रखें.
4. जहां तक संभव हो घर पर ही रहने का नियम का पालन करें.
5. खानपान का विशेष ध्यान रखें.
6. शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन करें.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.