May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीमावर्ती जिलों में आज बारिश की संभावना लखनऊ के आसपास के जिलों में भी होगी बारिश

1 min read

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवातीय सिस्टम का असर यूपी में देखने को मिलने लगा है. बिहार से सटे यूपी के जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है. सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, बलिया समेत प्रयागराज तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है. इस मानसूनी लहर के धीरे-धीरे प्रदेश के मध्य और पश्चिमी इलाकों की तरफ भी बढ़ने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 26 अगस्त को प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. दक्षिणी हिस्से में वे जिले आते हैं जिनकी सीमा मध्य प्रदेश से लगती है. यानी बुंदेलखंड के जिले, झांसी, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट और महोबा. कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना है.

अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 27 अगस्त के लिए पूरे प्रदेश में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई जिलों में भारी बारिश का भी अनुमान लगाया गया है. 28 अगस्त को इसमें थोड़ी कमी देखने को मिलेगी. 29 अगस्त को इसकी क्षमता और कम हो जाएगी यानी बारिश का सिलसिला और कम हो जाएगा.

UP Weather Alert: अगले 24 घंटे में लखनऊ और आसपास के जिलों में भी बारिश की संभावना

मंगलवार को प्रदेश के 2 जिलों को छोड़कर बाकी कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई. इन दो जिलों में भी बहुत मामूली बारिश दर्ज की गई. यहां तक कि 1 मिलीमीटर बरसात भी नहीं दर्ज की गई. 1 मिलीमीटर बारिश इटावा में दर्ज की गई जबकि मेरठ में 0.2 मिली मीटर मीटर बारिश दर्ज की गई.

इसके अलावा प्रदेश के किसी भी शहर में बारिश नहीं दर्ज की गयी. तेज धूप के साथ बीच-बीच में बादलों की आवाजाही जारी रही. मध्य यूपी, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के जिलों में आज भी मौसम साफ रहेगा. धूप निकली रहेगी. हालांकि बीच में बादलों की आवाजाही हो सकती है. बहुत संभव है कि देर रात तक लखनऊ और आसपास के इलाके में मौसम का मिजाज बदल जाए.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.