May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट की ED ने शुरू की जांच सामने आया ये सच ड्रग डीलर के संपर्क में थीं रिया चक्रवर्ती

1 min read

सुशांत सिंह राजपूत केस में धन शोधन मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने अरोपी रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट की जांच शुरू कर दी है. इस जांच में यह खुलासा किया गया है कि रिया चक्रवर्ती एक ड्रग डीलर के संपर्क में थीं. इस मामले की आगे की जांच के लिए ईडी ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से मदद मांगी है.

ईडी के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि वित्तीय जांच एजेंसी ने एनसीबी को पत्र लिखा है जिसमें ड्रग एंगल की जांच के लिए सहयोग मांगा है. इडी ये जानना चाहती है कि क्या सुशांत सिंह की मौत के मामले में कोई ड्रग एंगल है.

ईडी ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर 31 जुलाई को मनी लांड्रिंग केस दायर किया था. बिहार पुलिस की एफआईआर सुशांत सिंह के पिता के.के. सिंह की शिकायत के बाद लिखी गई थी. इस मामले में पहले ही ईडी ने सुशांत के पिता, सुशांत की बहन – प्रियंका सिंह, मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं.

Sushant singh rajput case drugs connection ed handovers whatsapp ...

ईडी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, पता इंद्रजीत के बयान भी दर्ज किए हैं. इसके अलावा ईडी सुशांत के पूर्व मैनेजर, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सीए संदीप आदि से पूछताछ कर चुकी है.

इस बीच मंगलवार को सीपबीआई की टीम ने सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के पर्सनल स्टाफ नीरज सिंह से पूछताछ जारी रखी. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने मुंबई पुलिस के दो अधिकरियों को पूछताछ के लिए बुलाया है.

सीबीआई की टीम ने फॉरेंसिक टीम के साथ सुशांत के फ्लैट का भी दो बार दौरा किया. पिछले चार दिनों में सीबीआई ने वाटरस्टोन रिसोर्ट का दो बार दौरा किया. सीबीआई की टीम कूपर अस्पताल भी गई जहां सुशांत का ऑटोप्सी हुअ था.

लेकिन सीबीआई ने अभी तक रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है. सीबीआई ने एम्स के फॉरेसिक डिपार्टमेंट से भी सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट समझने के लिए मदद मांगी है.बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने सुशांत की मौत के मामले की जांच संभाली है, जिसके बाद से जांच में काफी तेजी आई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.