May 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश के मेरठ में बढ़ा कोरोना का कहर प्रशासन लोगों को जागरूक करने में जुटा

1 min read

मेरठ में कोरोना का बढ़ता संक्रमण प्रशासन के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है. हालांकि, प्रशासन इस महामारी से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. अगर हम मेरठ में ताजा हालात की बात करें तो करीब 4681 कोरोना संक्रमित मरीज अब तक सामने आ चुके हैं. जिसमें से 128 मरीजों की उपचार के दौरान मौत भी हो चुकी है.

यही वजह है कि प्रशासन ने सभी सरकारी और निजी दफ्तरों को ये आदेश दिया है कि वो अपने दफ्तर के बाहर एक कोविड-19 हेल्प डेस्क जरूर बनायें. इसके अलावा हर विजिटर की थर्मल स्कैनिंग हो. साथ ही उसके हाथों को सैनेटाइज कराकर ही अंदर जानें दें.

Coronavirus Common people alert on corona virus People are taking  precautions to prevent corona virus

दरअसल, जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन आम जनता को भी जागरूक करने में लगा है. प्रशासन का मानना है कि अनलॉक-4 में जनता को काफी ज्यादा रियायतें दी जा रही हैं. ऐसे में अगर आम जनता, प्रशासन और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन नहीं करती है तो इस महामारी को कहीं ना कहीं बढ़ावा मिलेगा. ऐसे में आम जनता से अपील है कि वह नियमों का पालन करे, सावधानी बरते ताकि इस महामारी से जल्द से जल्द छुटकारा पाया जा सके.

Corona Cases are increasing in Meerut day by day ANN

इसके लिए प्रशासन सार्वजनिक स्थानों, सरकारी दफ्तरों के बाहर होर्डिंग्स और पोस्टर लगाकर लोगों को जागरुक कर रहा है. प्रशासन यह बताने की कोशिश कर रहा है कि वह किन सावधानियों को बरतकर इस महामारी से लड़ने में कामयाबी पा सकते हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.