May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए झोंके 3000 अरब डॉलर

1 min read

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने कहा कि ट्रंप सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए तीन हजार अरब डॉलर की पूंजी खर्च की है.

म्नूचिन ने ‘फॉक्स चैनल’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा अर्थव्यवस्था को लेकर हमारी योजना जिस तरह से परिणाम दे रही है, हम और राष्ट्रपति ट्रंप इससे अधिक खुश हो ही नहीं सकते हैं. हमने आर्थिक प्रणाली में तीन हजार अरब डॉलर की पूंजी लगायी है. लोगों को लग रहा था कि हमारे देश में बेरोजगारी की दर 25 प्रतिशत पर पहुंच जाएगी. हमारा सौभाग्य, बेरोजगारी दर उसके आसपास भी नहीं जा पायी. हमारे यहां बेरोजगारी की दर अब 8.4 प्रतिशत के स्तर पर है.

कोरोना के कारण अमेरिकी अर्थव्यवस्था बदहाल, पटरी पर आने में कई साल नहीं  लगेंगे महज कुछ महीने | business - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट ...

म्नूचिन ने कहा ट्रंप सरकार छोटे व्यवसायों की मदद कर रही है और लोगों के लिए रोजगार के अवसरों का दोबारा सृजन करने की दिशा में प्रयास रही है. लेकिन राष्ट्रपति और मेरा मानना है कि हमें राहत के अतिरिक्त अधिक कदम उठाने होंगे. हमें महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचने के लिए 75 लाख लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हैं. हम छोटे व्यवसायों की मदद करना चाहते हैं. हम उन व्यवसायों की मदद करना चाहते हैं, जो इस महामारी से प्रभावित हुए हैं.

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 2.7 करोड़ से अधिक हो गई है. वहीं इससे होने वाली मौतों की संख्या 882,000 से अधिक हो गई हैं. सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया कि सोमवार की सुबह तक कुल मामलों की संख्या 27,002,224 हो गई थी और इससे होने वाली मौतों की संख्या 882,053 हो गई थी.

अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने बताया कब पटरी पर लौटेगी देश की  अर्थव्यवस्था

अमेरिका संक्रमण के 6,275,614 मामलों और उससे हुई 188,932 मौतों के साथ दुनिया में सबसे प्रभावित देश है. ब्राजील 4,137,521 संक्रमण और 126,650 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, भारत तीसरे (4,113,811) स्थान पर है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.