May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अगले कुछ घंटों में लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश की संभावना

1 min read

मौसम विभाग ने बुधवार के मौसम के लिए ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक तराई के कुछ जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. राजधानी लखनऊ वासियों को भी उमस से राहत मिलने वाली है. अनुमान के मुताबिक दोपहर तक लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की उम्मीद है वे जिले हैं लखनऊ, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, बरेली और पीलीभीत.

लखनऊ और आसपास के जिलों में बुधवार की सुबह शुरुआत धूप की तेज रोशनी के बीच नहीं बल्कि बादलों की छांव के बीच हुई. कुछ ऐसा ही मौसम पूरे दिन बने रहने की गुंजाइश है. बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बारिश भी संभव है. प्रदेश के बाकी सभी जिलों में मौसम सामान्य रहेगा. वैसे तो तेज धूप निकलेगी लेकिन कई जिलों में बादलों की आवाजाही से थोड़ी राहत मिल सकती है. बारिश न होने की सूरत में तेज उमस का भी सामना करना पड़ सकता है.

Weather Alert: पश्चिमी यूपी और लखनऊ से सटे जिलों में अगले कुछ घंटों में  बारिश के आसार | lucknow - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

वैसे तो मौसम विभाग ने किसी भी तरीके का कोई अलर्ट जारी नहीं किया था लेकिन फिर भी मौसम में आए बदलाव और आकाशीय बिजली ने प्रदेश में मंगलवार को कई लोगों की जान ले ली. छह जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 16 लोगों की जान चली गई. कुशीनगर में दो, जौनपुर में एक, कौशांबी में तीन, गाजीपुर में चार, चंदौली में एक और चित्रकूट में 5 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे. योगी सरकार ने सभी मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये सहायता राशि की घोषणा की है.

यूपी के इन जिलों में अलगे कुछ घण्टों में आंधी-तूफान समेत भारी बारिश

दूसरी तरफ बारिश में आई कमी का साफ असर बाढ़ ग्रस्त जिलों पर देखने को मिल रहा है. 2 हफ्ते पहले जहां बाढ़ ग्रस्त जिलों की संख्या 20 थी अब वह घटकर 3 रह गई है. सैकड़ों की संख्या में जो गांव टापू बने हुए थे वह भी जलजमाव की त्रासदी से बाहर निकल गए हैं. 3 जिलों के सिर्फ 28 गांव आज की तारीख में पानी से घिरे हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.