July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आई० पी ० एल ० में आज मुंबई vs कोलकाता : अबु धाबी ने आज मुंबई में दो मैच खेले दोनों में ही हार मिल गयी ; 2014 में कोलकाता ने शिकश्त दी, इस दौरान सीजन में चेन्नाई के खिलाड़ियों ने भी हार मंजूर करवाई।

1 min read

2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस ने अबु धाबी को 41 रन में हराय गया था।

इस सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई ने 5 विकेट से भारी शिकश्त दी थी।
आई ० पी ० एल के 13 वे सीजन का 5 वा मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ ( के के आर ) तथा मुंबई इंडियंस और ( एम आई ) के बीच आज प्रारम्भ होगा अतः आज अबु धाबी में खेला जाएगा। इसके चलते मैदान पर मुंबई अब तक की दो मैच खेल चुके है और दोनों मैच में ही उन्हें हार मिली है यह टीम ने सीजन का पहला ओपनिंग मैच खेला था जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से इस टीम को हार की पहली पारी महसूस करा दी थी। इससे पहले मैच में ही के के आर ने 41 रन से ही हरा दिया था।

Mumbai VS Kolkata City Comparison - One Place for all comparison Articles

यूएई में मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड बेहद्द ही ख़राब रह चूका है लोक सभा के चलते 2014 में आई पी एल के शुरुवाती 20 मैच यूएई मे हुए थे। तब मुंबई ने यहाँ पांच मैच खेले थे और इन् सारे मैच में इन्हें सभी में हार मिली थी वही यूएई मे के के आर ने पांच में से दो मैच जीते थे और तथा तीन हारे है। अबु धाबी में के के आर ने ही तीन पारी खेली जिनमे दो में जीत और एक में हार मिली।

मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिकतर ज़्यादा ही चार और कोलकाता ने दो बारी खिताब जीते

आई ० पी ० एल इतिहास में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज़्यादा चार बार (2019 , 2017 , 2015 , 2013 ) खिताब जीता है पिछले बारी उन्होंने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हरा दिया था। मुमबई इंडियंस ने अब तक की पांच बारी फाइनल्स खेले है वही कोलकाता ने अब तक की दो बारी फाइनल्स खेली है।

MI vs KKR Highlights, Match 47, IPL 2019, IPL, KKR vs MI, MUMBAI VS KOLKATA,  28 April 2019 - YouTube

आई ० पी ० एल में मुंबई इंडियंस सेंसेक्स का रेट चउअन पॉइंट पैतालिश परतिशतत यह के के आर से दुगना :

लीगमें मुंबई इंडियंस 188 में से 109 मैच जीत के साथ टॉप पर अभी भी है टीम का सेंसेक्स रेट चउअन पॉइंट पैतालिश परतिशतत है। मुंबई इंडियंस अब तक की 79 मैच में हार प्राप्त करि है वही के के आर ने अब तक की 178 में से 92 मैच जीते है और 86 मुक़ाबले में हारे है। टीम का सेंसेक्स रेट बावन पॉइंट बावन परसेंट रहा है।

पिच और मौसम की खबर : अबु धाबी के दौरान मौसम का तापमान साफ़ रहेगा। तापमान 29 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना रहती है। और पिच से बल्लेबाजों को मदद प्राप्त हो सकती है। यहाँ स्लो विक्जेट होने पश्चात स्पिनर को काफी हद्द तक मिल सकती है। शेख ज़्याद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंद बाजी करना पसंद कर रही है। यहाँ हुए पिछले 45 टी – 20 में गेंदबाजी वाली टीम की जीत का सेंसेक्स का ही रेट 56 पॉइंट 8 परसेंट रहा है।

इस मैदान पर हुए कुल टी – 20 : 45
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती : 19
पहले गेंदबाज करने वाली टीम जीती : 26
पहली पारी का टीम का नजारा स्कोर : 137
दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर : 128

Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Dream11 Prediction KKR vs MI  Playing XI And Fantasy tips - कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस ड्रीम  11 केकेआर बनाम एमआई प्लेइंग इलेवन ...

मुंबई इंडियंस और के के आर के बीच अब तक की 25 मुकाम्ब्ले खेले गए है। इसमें मुंबई इंडियंस ने ही सबसे ज़्यादा 19 मैच जीते है जबकि 6 मैच में उन्हें हार मिली है मुकाम्ब्ला बेनतीजा रहा पिछले 10 मुकामब्लो की बात करे , तो के के आर सिर्फ एक ही बार मुंबई इंडियंस को हरा सकती है। मुंबई की टीम अगर जीत लेती है तो एक टीम के खिलाफ 20 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएर्गी।

IPL अपडेट: मुंबई vs कोलकाता, अबु धाबी में मुंबई ने खेले 2 मैच, दोनों में  मिली हार

के के आर के लिए कार्तिक रसेल और नारायण की प्लेयर्स कोलकाता को स्पिनर और ओपनर बल्लेबाज सुनील नारायण के अलावा आंद्रे रसेल से सबसे ज़्यादा उमीदें होंगी। हलाकि पिछले दिनों के सी पी एल में रेल गेंदबाजी करते नहीं दिख पाए। 2019 सीजन में रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 52 छक्के लगाए थे। आई० पी ० एल ०में रसेल का सबसे ज़्यादा 186 पॉइंट 41 का स्ट्रोक रेट भी रहा है।

आई० पी ० एल ० के सबसे मेहेंगे विदेशी खिलाड़ी पेंट क्रोमिश से के के आर को उमीदें :
Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians IPL 2015 Match 1
के के आर दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इस सीजन का पहला मैच जीतना चाहेंगे। टीम में आई० पी ० एल ० लकी इतिहास के सबसे महंगे विदेशी प्लेयर पेट क्रोमिश भी हैं। के के आर ने इस ऑस्ट्रलाई तेज़ गेंदबाज को 15 पॉइंट 50 करोड़ में खरीदा गया है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.