May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश लखनऊ में बिल को लेकर किया कृषियो ने प्रदर्शन :

1 min read

किसानो ने संगठन बनाकर किया हल्लाबोल लखनऊ जिले में कई जगहो पर तथा कई जिलों में करा जोर्डरर प्रदर्शन सड़को पर पुआल जलाकर लगाई खतरनाक लगाई भीषण आग का किया प्रदशन।

यूपी में कृषि बिल को लेकर प्रदर्शन:किसान संगठनों का हल्लाबोल; लखनऊ समेत कई  जिलों में जोरदार प्रदर्शन, सड़कों पर पुआल जलाकर की आगजनी

कृषि बिल को लेकर उसके खिलाफ हुए हुए यह लोग शुक्रवार को किसानो ने संगठन से पूरी यूपी में जगह जगह पर करा भरम भार प्रदर्शन किया। लखनऊ बाराबंकी तथा शामली और मेरठ कई जगहों पर यूनियन बनाकर किया प्रदर्र्शन। प्रदर्शकारियों को नियंत्रित करने के लिए सभी जिलों में प्रशाशन पूरी तरह से अलेर्ट पर जारी किया गया है। संसद पर पास हुए तीन कृषि विधयाको का विरोध अब सड़को पर अब ज़्यादा से ज़्यदा जोर पकड़ने लगा है भारतीय किसान यूनियन समेत किशन संगठन ने आज भारत बंद का निर्देश दिया है।

 

कृषि बिल को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
इस्सके दौरान चक्का भी जाम किया जा रहा है इसी लड़ाई के चलते मेरठ शामली तथा कई समेत जिलों में कृषि बिल के विरोध में किया बड़ा ही जोरदार प्रदर्शन जारी रहा। इस्सके दौरान किसान नेताओ ने सड़क पारर भारी जाम लगाया साथ में आग का भी प्रदर्शन शुरू कर दिया प्रदर्शन कर रहे कृषियों का आरोप है की केंद्र के इस बिल से न्यूनतम समर्थन मूल्य की अवस्था ख़तम हो सकती है और कृषि चैत्र में बड़े ही पूंजीपतियों के हाथो में चला जाएगा।
और बड़े ही चालाकी से कृषियो ने यह भी बात कही की वह तीनो विधेयक वापस लिए जाने तक वे अपनी इस लड़ाई का प्रदर्शन जारी रखेंगे।

 

कृषि बिल पर किसानों का विरोध, आज से बीजेपी चलाएगी जागरूकता कार्यक्रम -  farmer bill modi government nationwide awareness program bjp - AajTak

बाराबंकी में किसान नेता आशु ने कहा की केंद्र सरकार जल्दबाजी में आना- फानी में यह जो कृषि अध्यादेश लेकर आयी है अतः हम लोग मिलकर इसका पूरा विरोध कर रहे है। उन्होंने ने यह भी कहा की अगर यह किसानो के हद्द या फायदे के लिया किया जा रहा है तो यह सब करने से पहले एक बार किसानो से बातचीत की जाती न की ऐसे बिल पास कराये जाते। फिर सभी की सहमति का साथ लेकर इससे लागू किया जाता।
आशु ने यह बात कही की किसानो ने अपने हित में पहली बार मांग कर रहा है और इसमें भी केंद्रीय सरकार को इस प्रदशन से दिकत्ते हो रही है जबकि यह किसानो का हक़ है न की को वो जबरदस्ती मांग कर रहे है। लेकिन उस ध्यान न दे कर इस अध्यादेश को लागू किया गया है।
और आशु ने यह कहा की किसानो का आरोप है केंद्र के इस बिल से न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था भी समाप्त ही जायेगी लखनऊ बाराबंकी तरफ पूरा जोरदार प्रदर्र्शन करके यह नारा लगाया है की अध्यादेश वापस लो अध्यादेश वापस लो और यह भी नारे के साथ चिलाया किसानो ने के जो त्रेता किसानो के हित में बात करेगा उनके हक़ के लिए वह राजनीति पर राज करेगा नारे लगाकर उन्होंने बिल का विरोध जारी रखा।

 

कृषि बिल: क्या किसानों का हक़ मार लेंगे बड़े उद्योगपति? - BBC News हिंदी

उपाध्यक्ष हरनाम सिंह वर्मा ने कही आशु के बाद यह बात की आज राजधानी के मुख्या द्वार पर जाम करके प्रदर्शन हुआ है। यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर बाराबंकी गोरखपुर सहित शाजहांपुर के तमाम जनपदों में आंदोलन का विरोध आरम्भ हुआ। इस आंदोलन में एम्बुलेंस तथा मिलिट्री का कोई कार्य होगा तो उससे इस आंदोलन के बीच से जाने दिया जाएगा।

सुल्तानपुर सड़क अण्डरपास पर प्रदर्शन :

भारतीय किसान यूनियन टिकैटर जिला के अध्यक्ष लखनऊ सरदार गुरमीत के नेतृत्व में हुआ चक्का जाम। अध्यक्ष ने यह भी बताया की और एक बड़ा ही प्रदशन सुल्तानपुर रोड अहिमामऊ अंडरपास रायबरेली सड़क पर प्रारम्भ हुआ। किसानो की भारी समस्याओ पर ठोस निश्चिन्त निर्णय होने तक वह इस करोङो ओर ही डटे विरोध जारी कर रखेंगे।

 

कृषि बिल के विरोध में संसद के बाद अब सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, जानिये विधेयक  को लेकर अब तक क्या-क्या हुआ... - What is farms bill congress plan  nationwide protest over farms

मिजाफफरनगर में किसानो का आंदोलन खबर :

रेल रोको आंदोलन: देश का किसान सड़कों पर, कृषि बिल के खिलाफ जंग का एलान

कृषि बिल पर विरोध करते हुए भारतीय किसानो ने यूनियन के राष्ट्रा प्रवक्ता चौधररी राकेश टिकैत ने चक्का जाम होने शानीपूर्वक जानकारी दी है। चौधरी ने यह राकेश टिकैत ने बताया की सुबह से दस बजे से शाम के चार बजे तक मुजफ्फरनगर मेरठ बिजनौर शामली सहारनपुर और गाजियाबाद के प्रदेश के कई और जनपदों में किसान हाईवे पर नाकाबंदी करके शांतिपूर्वक तरीके से ही धरना प्रदर्शन जारी किया। वही की इस आंदोलन में शान्ति का माहौल आरम्भ किया है वही आपातकालीन अमुलेन्स और पुलिस वालो को आगे जाने की अनुमति दी जज्ञि है।

 

Farmers of Jagdishpur of Bhojpur of Bihar protest over agriculture bill and  they blocked NH-30 - कृषि बिल को लेकर बिहार के भोजपुर में विरोध पर उतरे  किसान, NH-30 को किया जाम
मुजफ्फरनगर में भारतीय किसानो ने यूनियन 9 पॉइंट पर भी छक्का जाम करने की कोशिश को किया आरम्भ जिसमे जैसे की दिल्ली देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग सहारनपुर मार्ग पानीपत खटीमा राजमार्ग पूर्ण विरोध जारी तक बंद किया जाएगा सभी किसानो से चौधरी राकेश टिकट ने या कहा इस धरना प्रदर्शन में सभी पूरी सेफ्टी के साथ धरना प्रदर्शन जारी करेंगे जैसे की मास्क सनिटीजेर यह सब उन् सभी प्रदर्शनकारियों के पास होगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.