April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ऑनलाइन ऐप के जरिये फासे जा रहे है युवा अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है :–

1 min read

लखनऊ हैश टैग हनी ट्रैप lockdown के दौरान सभी व्यक्ति घर पर रह रहे थे। सभी लोग कैसे न कैसे कर के समय काटने में लगे हुए थे इस समय किसी की भी वक़्त मनाही काटे नहीं कट रहा था। तभी एक ऑनलाइन ऍप्लिकेशन आया इस के दौरान हमारी नई जनरेशन एक आप्लिकेशन में फस्स गयी पिछले कुछ दिनों में राजधानी में ऑनलाइन ऐप के जरिये हनी ट्रैप का मामला सामने आया है।

With all eyes on coronavirus, Australia should brace for cyber crime surge  | CSO Online

और यह नए युवको को जाल में फसाकर इस ब्लैकमेलर ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया यही नहीं बल्कि युवाओ से मोटी रकम भी वसूल रहा है साइबर क्राइम की टीम उससे दबोचने के प्रयास में लगी है।

हलाकि अभी टीम सर्च में लगी हुई पर अभी कोई सफलता नहीं प्राप्त हुआ है युवाओ को निशाना बराबर बना रहा है यह ऐप ब्लैकमेलर इसके लिए कई तरीके के अप्प्लिकशन तैयार करे गए है इस मामले में सबसे ज़्यादा महिलाये भी शामिल है इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कराया जाता है लिंक भेज कर इसके बाद युवको को नरम चैट और नार्मल वीडियो कॉलिंग फिर धीरे धीरे अश्लील विडिओ भी भेजी जाने लगती है जिससे नए युवक प्रभावित होकर एक से बढ़कर एक लिंक को फॉलो करने लग जाते है।

India stands third among top 20 cyber crime victims, says FBI report- The  New Indian Express

और ब्लाकमलेर इस दौरान अपने इस्क्रीन रेकार्डिंग करने लग जाते है और तथा अन्य चीज़ो का इस्तेमाल करते है और तब वह सामने वाले की विडिओ रेकार्ड कर लेते है। इसके बाद वाह युवाओ को ब्लैकमेल करना शुरू कर देते है। और वह यह सब करके मोटी रकम की मांग करते है।

Don't just “agree” for all app permissions. Here's why! | Cyber Crime Law  Guide

अगर कोई इन्हे उस रकम को देने से इंकार कर देता है तब व इनका वीडियो युटुब पर वायरल कर देते है। पीड़ितों के बताने पर साइबर क्राइम इनकी जांच में लगा हुआ है शिकायत दर्ज करने के बाद यह कार्यवाही जारी है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.