July 12, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई

1 min read

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार मनमोहन सिंह का आज 88 वां जन्मदिन है. मनमोहन सिंह साल 2004 से 2014 के बीच भारत के 13 वें प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यरत रह चुके हैं.

उनके जन्मदिन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा

डॉ. मनमोहन सिंह के रूप में भारत को प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति महसूस हो रही है. उनकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. उन्हें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं.

इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को देश के कई हिस्सों से जन्मदिन की शुभकामनाएं सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही हैं.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जन्म भारत के विभाजन से पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर, 1932 में हुआ था.

2004 में प्रधानमंत्री बनने से पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने 1998 से 2004 तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया. इसके बाद मनमोहन सिंह ने यूपीए के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेयी की एनडीए सरकार को हराने के बाद 2004 से 2014 के बीच भारत के 13 वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लीं थी.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.