May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

UNGA में इमरान खान ने उठाया कश्मीर का मुद्दा भारत ने दिया करारा जवाब

1 min read

यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली हॉल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर भारत ने करारा जवाब दिया है. शनिवार को राइट टू रिप्लाई में इंडिया मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी मिजितो विनितो ने कहा इस हॉल ने किसी ऐसे व्यक्ति (इमरान खान) के बारे में लगातार सुना, जिसके पास खुद के लिए दिखाने के लिए कुछ भी नहीं था, जिसके पास बोलने के लिए कोई उपलब्धि नहीं थी और दुनिया को देने के लिए कोई उचित सुझाव नहीं था

भारत की ओर से पाकिस्तान को जवाब देते हुए मिजितो विनितो ने कहा कि कश्मीर पर अब सिर्फ पीओके की ही चर्चा बाकी है और पाकिस्तान को अब PoK खाली करना होगा. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने खुद पाकिस्तान की संसद में ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ करार दिया था.

UN में भारत के प्रथम सचिव मिजितो विनितो (ANI)

यही नहीं, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने 2019 में अमेरिका में माना था कि उनके देश में 30 से 40 हजार आतंकियों के ट्रेनिंग दी गई. फिर उन्हें भारत (खासतौर जम्मू कश्मीर में) और अफगानिस्तान में आतंकवाद फैलाने के लिए भेजा गया. मिजितो विनितो ने पाकिस्तान में हिंदुओं, ईसाईयों और सिखों के साथ ही अन्य धार्मिक, नस्लीय समूह के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

ता दें कि UNGA में शुक्रवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर निजी हमले भी किए. इमरान खान के भाषण शुरू करते ही भारतीय प्रतिनिधि हॉल छोड़कर निकल गए थे.

UN में Pak ने उठाया Kashmir मुद्दा, भारत ने कहा, 'कश्मीर का अवैध कब्जा  छोड़े पाक' - YouTube

पीएम मोदी शनिवार शाम करीब 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद है. पीएम का फोकस कोरोना वायरस की महामारी पर भी रह सकता है. साथ ही महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.