May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

धोनी क्रिकेट के किंग ऐसे ही नहीं कहा जाता फिर जीत लिया विरोधी टीम और दर्शकों का दिल:-

1 min read

दुबई भले ही आईपीएल 2020 के सातवें मैच में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों बुरी तरह 44 रन से अपना मैच हार गई हो लेकिन मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो आदर्श पेश किया, उसने न केवल विरोधी टीम का बल्कि टीवी पर मैच देख रहे करोड़ों दर्शकों का दिल जीत लिया। धोनी की इसी महानता स्वभाव के कारण ‘क्रिकेट के किंग’ माने जाते हैं।

धोनी हमेशा से ही दिलसार रहे है
शुक्रवार को तब देखने को मिली, जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही थी। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चेन्नई के धुरंधर गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे। तभी अचानक उनकी आंख में कुछ आ जाने से परेशानी हुई। धोनी ने तुरंत अपने दस्ताने उतारे और फौरन पृथ्वी की आंख की परेशानी दूर कर दी।

Image

मैदान पर ऑफिशियल कैमरों में धोनी की यह उदारता कैद हो गई। आईपीएल के ऑफिशियल ट्‍विटर पर साझा की गई यह तस्वीर काफी
खूब वायरल हो रही है। क्रिकेट के फैन्स धोनी के इस कार्य को ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ का नाम दे रहे हैं। धोनी हमेशा मैदान पर दोस्ताना व्यवहार करते नजर आते हैं। विरोधी टीम के खिलाड़ी को तकलीफ होने पर फौरन उसकी मदद के लिए सबसे आगे आते हैं। जैसा कि उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ किया।

michael hussey wants dhoni to play for next 10 years: माइकल हसी चाहते हैं  कि धोनी अगले 10 साल तक खेलें
दिल्ली कैपिटल्स की युवा ब्रिगेड की अनुभवी CSK पर 44 रनों से बड़ी जीत
इस मैच में पृथ्वी शॉ 43 गेंदों पर 9 चौकों व 1 छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत दिल्ली की टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाने में सफल रही। पृथ्वी ने आईपीएल में यह पांचवां अर्धशतक जड़ा उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (35) के साथ 94 रनों की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी। कप्तान श्रेयस अय्यर 26 और ऋषम पंत नाबाद 37 रन बनाने में कामयाब रहे।

IPL 2018 4 Bowler From CSK To Get Special Guidance By MS Dhoni - IPL 2018 :  इन 4 गेंदबाजों पर धोनी का रहा है खास ध्यान, करियर बनाने में अदा किया अहम  रोल | Patrika News
धोनी ने एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया, उनकी कमी खलेगी : ICC
रबाडा ने 26 रन देकर 3 और एनरिच 31 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे। टूर्नामेंट के तीन मैचों में चेन्नई की यह दूसरी हार है जबकि दिल्ली की 2 मैचों में दूसरी जीत है। वह भी तब जबकि कंधे की चोट के कारण रविचंद्रन अश्विन मैदान से बाहर थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.