May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

शुरुआती बढ़त के बाद पलटा बाजार, जानिए कहां हुई कमाई और कहां नुकसान:-

1 min read

शेयर बाजार में आज शुरुआती बढ़त के बाद गिरावट देखने को मिली है। कारोबार के अंत में सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 650 अंक से ज्यादा लुढ़क गया। आज के कारोबार में सेंसेक्स 98 अंक की गिरावट के साथ 38757 के स्तर पर और निफ्टी 24 अंक की गिरावट के साथ 11440 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिली है।

What is Nifty and Sensex? Stock Market Basics (For Beginners) | Trade Brains

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स 4.5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 3.58 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। मीडिया सेक्टर इंडेक्स में 1.7 फीसदी की बढ़त रही है। ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 0.79 फीसदी की बढ़त रही है। मुख्य सेक्टर से अलग मिड कैप और स्मॉलकैप स्टॉक्स में भी बढ़त का रुख रहा । बढ़त वाले स्टॉक्स में सबसे आगे एचसीएल टेक रहा, स्टॉक में 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। आने वाली तिमाही में बेहतर आय के अनुमान के बाद स्टॉक में खरीदारी दर्ज हुई है। इसके साथ ही टीसीएस में 4.69 फीसदी, और टेक महिंद्रा में 3.09 फीसदी की बढ़त रही है। आज निफ्टी में शामिल 16 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 11 स्टॉक 1 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं।

Market Highlights: Bloodbath! Nifty ends at 11,354; Sensex closes near  day's low, erases 1,100 pts this week - The Financial Express

आज के कारोबार में बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 1.81 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वही निजी बैंकों के इंडेक्स में 1.45 फीसदी की गिरावट रही। फार्मा सेक्टर 0.7 फीसदी और एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.66 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स स्टॉक्स में शामिल भारती एयरटेल में 3.79 फीसदी, बजाज फाइनेंस में 2.99 फीसदी, पावरग्रिड में 2.2 फीसदी और सन फार्मा में 2.12 फीसदी की गिरावट रही। निफ्टी में शामिल 34 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए हैं, इसमें से 21 स्टॉक्स में गिरावट 1 फीसदी से ज्यादा रही।

Closing Bell: Nifty falls below 11,350 dragged by metals; IT stocks outshine

यूरोपियन बाजार में आज शुरुआती संकेत मिले जुले रहे। घरेलू बाजारों के बंद होते वक्त जर्मनी और इंग्लैंड के बाजारों में उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिला, वहीं फ्रांस के शेयर बाजार सीमित बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। दूसरी तरफ एशियाई बाजारों में आज बढ़त का रुख रहा था। चीन, हॉन्गकॉन्ग और जापान के बाजार आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। 0.65 फीसदी की बढ़त के साथ जापान का निक्केई क्षेत्र में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज करने में सफल रहा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.