April 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

एस बी आई के नाम पर ग्राहकों से हो रहा धोखा बैंक के कई एम्प्लोयी ने बताया खुद को कैसे इस धोके धड़ी से बचाये :-

1 min read

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। एस बी आई ने कहा है कि बैंक के नाम पर ग्राहकों को फर्जी ईमेल भेजे जा रहे हैं और क्लिक करने को कहा जा रहा है। क्लिक करते ही ग्राहक के खाते की पूरी जानकारी धोखेबाजों के हाथ चली जाती है और ग्राहक को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। एस बी आई ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया है कि ऐसे ईमेल मिलने पर क्या करना चाहिए? बैंक ने एक लिंक भी दी है, जहां ग्राहक इसकी शिकायत कर सकते हैं।

SBI खाता धारकों के लिए बड़ी खबर, सावधान! ये SMS खाली कर सकता है आपका बैंक  अकाउंट - Pune Samachar | DailyHunt

एस बी आई ने अपने ग्राहकों को चेताया है कि वे एसबीआई के नाम पर मिले किसी भी फेक ईमेल को ओपन न करें। इस ईमेल में दी गई लिंक पर बिल्कुल भी क्लिक न करें। यदि गलती से लिंक पर क्लिक हो जाए तो तत्काल अपने बैंक से सम्पर्क करें।

cyber attack: Be careful if you are a SBI customer

एस बी आई ने ग्राहकों से कहा है कि उनका बैंक इस तरह के ईमेल भेजकर लिंक पर क्लिक करने के लिए कभी नहीं कहता है। बैंक चाहता है कि इस फर्जीवाड़े को रोकने में ग्राहक बैंक की मदद करें। बैंक ने नेशनल साइबर क्राइम की लिंक देकर ऐसे मामलों में वहां रिपोर्ट करने के लिए कहा है।

SBI बंद करने जा रहा है एक और सर्विस, आपके पास बचे हैं सिर्फ 6 दिन- sbi  state bank of india cheques become invalid from 12 december know in hindi |  business -

एस बी आईअपनी बैंकिंग को लगातार सबसे सुरक्षित बनाने में लगा है। हाल ही में एटीएम से निकाली को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। यदि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं और एटीएम से 10 हजार या इससे ज्यादा रुपये निकालने जा रहे हैं तो मोबाइल ले जाना न भूलें, क्योंकि अब आपके मोबाइल पर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) आएगा, जिसे एटीएम में दर्ज करना होगा।

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट! एक SMS खाली कर सकता है आपका बैंक  अकाउंट, रहें सावधान | business - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

इसके बाद ही रुपये निकाले जा सकेंगे। एसबीआई प्रबंधन 18 सितंबर से 24 घंटे के लिए ओटीपी आधारित नकद निकासीसुविधा शुरू कर रहा है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.