April 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अक्टूबर के अंत में फिर बढ़ेगा कोरोना संक्रमण, मौसम और त्योहार बनेंगे कड़ी चुनौती :-

1 min read

कोरोना संक्रमण के लिहाज से अक्टूबर का महीना आफतभरा हो सकता है। अक्टूबर में इंदौर सहित मध्य प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़ेंगे। इसमें सर्दी का मौसम और त्योहार मुख्य चुनौती होंगे। त्योहारों के दौरान ग्रामीण क्षेत्र से शहरों में और शहरों से गांवों में आवागमन बढ़ेगा तो कोरोना के केस और बढ़ सकते हैं। गुरुवार को इंदौर आए राज्य शासन के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने यह आशंका जाहिर की है।

कोरोना: कोरोना की वजह से देश में आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, मोदी सरकार ने  किया इंकार | ET Hindi
कोरोना से बचाव की तैयारियों की समीक्षा करने आए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुलेमान ने कहा कि अभी तो गर्मी है, लेकिन जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी, फ्लू, निमोनिया, टाइफाइड के केस के साथ कोरोना संक्रमण भी बढ़ सकता है। मौसम के साथ ही संक्रमण बढ़ने की एक वजह आने वाले त्योहार भी होंगे। बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए होम आइसोलेशन पर अधिक जोर दिया जाएगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे। फीवर क्लीनिक की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

कोरोना वायरस: यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन -  BBC Hindi
तैयारियों के सिलसिले में अपर मुख्य सचिव ने रेसीडेंसी कोठी में प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इसमें कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, एमजीएम मेडिकल कॉलेज की प्रभारी डीन डॉ. अनिता मूथा, सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया भी मौजूद थे।

Coronavirus In India Live News: COVID-19 Effect In India Latest Updates -  हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया है कि भारत में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर  82 हो गई है।
आर्थिक रूप से सक्षम लोग सरकार के भरोसे न रहें। जब वे 4500 रुपये का कोविड-19 का टेस्ट करा सकते हैं तो पल्स ऑक्सीमीटर उनके लिए बड़ी चीज नहीं है। वे 800 रुपये का पल्स ऑक्सीमीटर भी खरीद सकते हैं। सामर्थ्यवान लोगों को सरकार के आगे हाथ नहीं फैलाना चाहिए।

Indore Coronavirus News Corona virus showing such effects these are the  seven leading causes of death
अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने शहर में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को पल्स ऑक्सीमीटर न मिलने की बात पर कुछ इस तरह जवाब दिया। गुरुवार को इंदौर आए सुलेमान ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि जब वे बिना मास्क लगाए घर से बाहर घूमकर आए थे और किसी से गले लगकर आए थे तो सरकार से नहीं पूछा था। अब वे पॉजिटिव आ गए हैं तो जाकर पल्स ऑक्सीमीटर भी खरीद लें। हमने ऑन डिमांड सेंपलिंग की व्यवस्था की है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.