September 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दुर्ग मामला फसल खराब होने से परेशान था किसान, चिट्ठी में लिखी यह बात और कर ली खुदकुशी:-

1 min read

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में फसल का नुकसान हाेने से आहत एक किसान ने खुदकुशी कर ली है। किसान ने अपनी पीड़ा को एक चिट्ठी में लिखा और इसके बाद यह आत्मघाती कदम उठा लिया। किसान का शव आज सुबह उसके खेत की मेढ़ पर एक पेड़ में फांसी पर लटका मिला। इसकी सूचाना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। घटना को लेकर गांव में शोक का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को वहां से उतार कर पंचनामे के लिए भेजा है। शव के नजदीक मिले सुसाइड नोट को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Three Months- 639 Farmer Suicides in Maharashtra Due to Crop Failure | The  New Leam

यह घटना दुर्ग जिले के मचांदूर पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले मातरोडीह गांव की बताई जा रही है। यहां रहने वाले एक किसान डुगेश कुमार निशाद की खड़ी फसल बारिश की वजह से चौपट हो गई। इस वजह से किसान बेहद सदमे में था। उसकी खुद की डेढ़ एकड़ जमीन थी और चार एकड़ जमीन उसने रेगहा पर ली थी। उसने धान की फसल पांच एकड़ में लगाई थी, जिसमें ब्लास की बीमारी हुई थी।

Young farmer commits suicide in Durg district chhattisgarh

आस-पास के खेतों में अच्छी फसल लहलहा रही थी, जबकि सिर्फ उसकी फसल खराब हो गई थी। इसी वजह से वह बेहद सदमे में था। वह रोज की तरह अपने खेत की ओर गया और देर रात तक वापस नहीं लौटा। रात के वक्त वहां उसने एक सुसाइड नोट लिखा, जिसमें उसने फसल छति का उल्लेख करते हुए इस वजह से मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान होने की बात लिखी है।

Why the farmer suicide debate is counter-productive to understanding  India's agrarian crisis? - india news - Hindustan Times

इसके बाद किसान ने पेड़ में फांसी लगा ली। सुबह कुछ लोगों ने किसान की लाश पेड़ पर लटकी देखी और उसके परिजनों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पेड़ से उतार कर पंचनामे के लिए भेजा। सुसाइट नोट को जब्त कर घटना की जांच की जा रही है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.