May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हाथरस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, यूपी पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल:-

1 min read

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती से कथित गैंगरेप और मौत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगी। इस केस की SIT से जांच कराने को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए SIT जांच की मांग की गई है।

क्‍या Hathras Case की होगी SIT जांच? आज सुप्रीम कोर्ट पर सबकी निगाहें

चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी।
याचिका में कहा गया है कि उत्तरप्रदेश में मामले की जांच और ट्रायल निष्पक्ष नहीं हो पाएगी। शीर्ष अदालत को इस केस की सीबीआई या एसआईटी से जांच कराने का आदेश देना चाहिए, ताकि युवती और उसके परिवार को इंसाफ मिल सके।

राज्य के हाथरस जिले में 14 सितंबर को 19 साल की दलित युवती के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद करीब एक पखवाड़े बाद उसने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। कथित रूप से माता-पिता की राजामंदी के बगैर देर रात उसका अंतिम संस्कार कर दिए जाने से मामला और बिगड़ गया।

हाथरस गैंगरेप केस: मानवाधिकार आयोग का यूपी सरकार और डीजीपी को नोटिस |  hathras gangrape case NHRC issues notice to Chief Secretary DGP of  Government of Uttar Pradesh - Hindi Oneindia

हाथरस में दलित युवती के कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत की घटना को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने जातिगत संघर्ष भड़काने के प्रयास करने से लेकर देशद्रोह तक के आरोपों में राज्य भर में कम से कम 19 प्राथमिकियां दर्ज की हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.