September 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जहां जैसी जरूरत,वहां वैसी सड़क बनाएगा एलडीए:-

1 min read

केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान की सलाह पर ही बनेंगी सड़कें निर्माण के तरीकों को बदलेगा प्राधिकरण, सभी जगह करेंगे लागू|

लखनऊ विकास प्राधिकरण अब केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (सीआरआरआइ) की सलाह पर ही राजधानी में सड़कों का निर्माण करवाएगा। जिस इलाके की जैसी परिस्थिति होगी, वैसी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। सबसे पहले कठौता, बसंतकुंज और गोमती नगर विस्तार की सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।

Road-ravaged sidewalks, demanding repairs; People said - difficult to walk  on bumpy pavements, there is a danger of falling | सड़क किनारे बनाए गए  फुटपाथ हुए खस्ताहाल, मरम्मत की मांग; लोग बोले-

कठौता इलाका जहां झील के होने की वजह से नमी बहुत है। यहां की सड़क बनने के कुछ समय बाद ही बदहाल होती रहती हैं। इसलिए सीआरआरआइ की सलाह है कि इस सड़क पर कंक्रीट बिछाने से पहले सीमेंट की परत बिछाई जाएगी। जिससे इस सड़क पर नमी का असर कम होगा। सड़क बेहतर बनेगी। इस सड़क को लेकर टेंडर कर दिया गया है। इसी तरह से बसंतकुंज , गोमती नगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार में भी सड़कों का निर्माण कुछ इसी ही तरह से किया जाएगा। प्राधिकरण के मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह ने बताया कि बेहतर सड़क बनाने के लिए सीआरआरआइ की सलाह है कि कंक्रीट को बड़े-बड़े मिक्सरों में मसाले के साथ मिलाने की जगह तैयार कंक्रीट की नई तकनीक का उपयोग किया जाएगा। जिससे सड़क अधिक मजबूत बनाई जाती है। उन्होंने बताया कि बसंतकुंज में सड़क निर्माण की जिस तकनीक का उपयोग किया जाएगा वह प्रदेश में पहली बार हो रहा है। इसमें भी सीआरआरआइ ने ही सलाह दी है। जिससे इस कॉलोनी के लोगों को लंबे समय तक दुरुस्त सड़क मिलेगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.