July 12, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

डीआरडीओ द्वारा विकसित ‘एनएजी’ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण:-

1 min read

भारत ने गुरुवार को डीआरडीओ द्वारा विकसित ‘नाग’ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का अंतिम परीक्षण एक वारहेड के साथ सफलतापूर्वक किया। राजस्थान के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सुबह 6.45 बजे इस अत्याधुनिक एंटी गाइडेड मिसाइल का परीक्षण किया गया।

Drdo Successfully Test Fired The Man Portable Anti Tank Guided Missile  System, Watch Video - Drdo ने किया मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल  सिस्टम का सफल परीक्षण, टारगेट को उड़ाया -

यह मिसाइल किसी भी मौसम में दुश्मन के बड़े युद्ध टैंकों को मार गिराने की क्षमता रखती है। इसमें इंफ्रारेड भी है, जो लॉन्च से पहले टारगेट को लॉक करता है। इसके बाद नाग अचानक ऊपर उठती है और फिर तेजी से टारगेट के एंगल पर मुड़कर उसकी ओर चल देती है। लक्ष्‍य भेदने की इसकी क्षमता काफी सटीक है।

Laser-Guided Anti Tank Missile| DRDO की बड़ी कामयाबी, लेजर गाइडेड एंटी टैंक  मिसाइल का सफल टेस्ट,अर्जुन टैंक से लिखी शौर्य गाथा| DRDO's huge success  successful test of laser guided ...

सीमा पर चीन के साथ जारी तनाव के बीच इस मिसाइल परीक्षण को काफी अहम माना जा रहा है। आज ही आईएनएस करावत्ती को भी नौसेना में शामिल किया जा रहा है। भारतीय सेना को मजबूती देने की दिशा में हाल ही में सुपरसोनिक मिसाइल ब्रह्मोस समेत कई मिसाइलों के परिक्षण किए गए हैं।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.