July 12, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

केरल में सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण:-

1 min read

केरल कैबिनेट ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने को बुधवार को मंजूरी दे दी। सरकार के फैसले से आरक्षण का लाभ ले रही मौजूदा श्रेणियां प्रभावित नहीं होंगी।

केरल कैबिनेट ने सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण को दी मंजूरी - kerala  cabinet approves 10 percent reservation in government jobs

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री पी विजयन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें इस बाबत निर्णय लिया गया। आरक्षण को केरल राज्य और अधीनस्थ सेवा नियमों में आरक्षण के प्रावधानों में संशोधन करके लागू किया जाएगा।

बैठक में सेवानिवृत्त न्यायाधीश के शशिधरन नायर की अध्यक्षता वाले दो सदस्यीय आयोग की सिफारिशों पर विचार के बाद आरक्षण का मानदंड तय किया गया। इस आयोग में वकील के राजगोपालन नायर सदस्य थे।

Kerala cabinet nod to implement 10 pc reservation in govt jobs for General  Category - अब आर्थिक रूप से कमजोर अगड़ी जाति को सरकारी नौकरियों में मिलेगा 10  फीसदी आरक्षण, केरल सरकार

केरल मंत्रिमंडल ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने के फैसले को बुधवार को वापस ले लिया। कोरोना वायरस के कारण वित्तीय संकट को देखते हुए सितंबर से अगले छह महीने तक वेतन में कटौती करने का फैसला किया गया था।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.