September 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रूसी हैकर्स के निशाने पर अमेरिकी चुनाव, चुराया डाटा:-

1 min read

अमेरिका के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि रूस के हैकरों ने कम से कम 2 सर्वरों से डेटा चुराया और देश एवं स्थानीय सरकारों के दर्जनों नेटवर्क को निशाना बनाया। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से 2 सप्ताह से भी कम समय पहले जारी इस चेतावनी ने मतों के साथ संभावित छेड़छाड़ की आशंका को बढ़ा दिया है और परिणामों की विश्वसनीयता को कमजोर किया है।

Coronavirus hacking: Coronavirus वायरस का डर बना हैकर्स का नया हथियार -  coronavirus becomes new tool for cyber criminals | Navbharat Times

चेतावनी में हाल में रूस द्वारा प्रायोजित हैकिंग समूहों की देश और स्थानीय नेटवर्क के खिलाफ गतिविधियों का जिक्र है। अमेरिकी अधिकारियों ने बुधवार रात को एक संवाददाता सम्मेलन में ईरानी हस्तक्षेप को लेकर आगाह किया था। इसके बाद एफबीआई और गृह सुरक्षा विभाग की साइबर सुरक्षा एजेंसी का परामर्श रूस की संभावित क्षमताओं को रेखांकित करता है।

अमेरिकी अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि रूसी हैकरों ने किसे निशाना बनाया? अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हैकरों के इस प्रयास के कारण चुनाव या सरकारी कार्यों के प्रभावित होने या चुनावी डेटा की अखंडता को खतरा पहुंचने की कोई जानकारी नहीं मिली है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होना है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.