April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

डीएल की स्लॉट मंडे से होगी ‘अनलॉक’ होंगे :-

1 min read

लर्निग डीएल की स्लॉट मंडे से पूरी तरह से अनलॉक हो जाएगी। डेली 300 एप्लीकेंट्स लर्निग डीएल के लिए एप्लाई कर सकेंगे। कोविड-19 की वजह से एप्लीकेंट्स की भीड़ करने के लिए आरटीओ ने नार्मल दिनों की अपेक्षा 40 परसेंट स्लॉट की ओपन कर रखी थी। डेली 120 एप्लीकेंट्स की लर्निग डीएल के लिए एप्लाई कर सकते थे। स्लॉट की अपेक्षा डीएल बनवाने वालों की संख्या काफी होने से तीन माह पहले की स्लॉट अभी से भर चुकी हैं। सोर्सेस के मुताबिक, स्लॉट कम होने का फायदा उठाकर लर्निग डीएल के लिए दलाल एप्लीकेंट्स से ढाई-ढाई हजार रुपए तक वसूल रहे हैं।

Driving License Skill Test -Online Slot Booking | Book Appointment

हजारों एप्लीकेंट्स को मिलेगी रिलीफ

आरटीओ आफिसर्स के मुताबिक तीन माह तक डेट अभी से फुल होने की वजह से हजारों की संख्या में कानपुराइट्स लर्निग डीएल के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। मंडे से नार्मल दिनों की तरह लर्निग डीएल की स्लॉट ओपन कर दी जाएगी। जिसके बाद अभी तक डीएल के लिए एप्लाई नहीं कर पाने वाले एप्लीकेंट्स को काफी रिलीफ मिलेगी।

आरटीओ आफिसर्स के मुताबिक लर्निग डीएल के साथ परमानेंट डीएल की स्लॉट भी बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि परमानेंट डीएल, रिन्युअल व डुप्लीकेट डीएल की टोटल डेली स्लॉट 300 है। जोकि नार्मल दिनों में सिर्फ परमानेंट डीएल की 300 होती थी। वहीं डुप्लीकेट व रिन्युअल डीएल की 150 से स्लॉट अलग से होती थी। नार्मल दिनों में 300 लर्निग व 300 परमानेंट डीएल बनते थे।

लर्निग की डेली स्लॉट नार्मल दिनों में 300 होती है
कोविड-19 के दौर में लर्निग डीएल की डेली स्लॉट 120 हो गई
परमानेंट डीएल की डेली स्लॉट नार्मल दिनों में 300 होती है
वर्तमान में परमानेंट, रिन्युअल व डुप्लीकेंट डीएल की डेली स्लॉट 300 है
मंडे से रिन्युअल व डुप्लीकेट डीएल की डेली स्लॉट 150 हो जाएगी

”कानपुराइट्स की सुविधाओं को देखते हुए लर्निग व परमानेंट की डेली स्लॉट बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यालय से एक दो दिनों में आदेश आ जाएंगे। जिसके बाद मंडे से नार्मल दिनों की तरह ही डीएल के स्लॉट की संख्या हो जाएगी|

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.