September 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सलकनपुर माँ विजयासन मंदिर में अष्‍टमी और नवमीं पर विशेष पूजा में पहुंचेंगे श्रद्धालु:-

1 min read

मां विजयासन दरबार में अष्टमी और नवमीं के अवसर पर विशेष रूप से पूजा अर्चना करने हजारों श्रद्घालुओं ने मां विजयासन के दर्शन के लिए पहुंचेंगे। अष्टमी की रात्रि को मां विजयासन दरबार में महानिशा पूजा होगी। इसलिए पूरी रात मां विजयासन का दरबार खुला रहेगा। रातभर श्रद्घालु मां विजयासन के दर्शन करेंगे। सुबह आरती में बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने भाग लेते हैं। मां की नवमीं की प्रथम आरती करते हैं, वहीं नगर में रामनवमीं पर जुलूस निकाला जाता है, जो इस बार सांकेतिक ही रहेगा। उल्लेखनीय है कि मां विजयासन दरबार में प्रतिवर्ष सप्तमी, अष्टमी और नवमीं पर विशेष पूजा होती है। जिसके चलते हजारों की सख्यां में श्रद्घालू सलकनपुर पहुंचते हैं। माता के दरबार में अभी भी श्रद्घालुओं का आना प्रारंभ है। नवमीं को बड़ी संख्या श्रद्घालुओं ने दर्शन लाभ लेंगे।

Chaitra Navaratri : Four Lakh Pilgrims To Reach Salkanpur Dham - चैत्र  नवरात्रि : एक दिन पहले एक लाख श्रद्धालुओं ने मां विजयासन के दरबार में टेका  मत्था | Patrika News

नवमीं को मां विजयासन के व्रत खुलने के बाद श्रद्घालुओं ने हलुए से भंडारे का आयोजन किया जाता है। श्रद्धालु पूरे दिन माता के भक्तों को हलुआ खिलाते हैं। कई श्रद्धालु भण्डारे का आयोजन करते हैं। साथ ही मार्ग पर भी भंडारे होते हैं, कोरोना के चलते इस बार कम भंडारे आयोजित किये गए हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.