September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

क्या कोरोना संकट के बीच लोगों को नौकरी दे रहा कृषि मंत्रालय आइये जानते है क्या है सच्चाई :-

1 min read

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान लाखों युवाओं की नौकरी छिन गईं तो करोड़ों लोगों का रोजगार पूरी तरह ठप हो गया। अब लॉकडाउन खत्म हो गया है और बड़ी संख्या में लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं। इस बीच काफी लोग नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा चला रहे हैं। ऐसी ही एक खबर वायरल हो रही है कि कृषि मंत्रालय लोगों को नौकरी दे रहा है।

कृषि मंत्रालय को मिले नए चेहरे - new faces in the ministry of agriculture

सोशल मीडिया पर किसान विकास मित्र समिति नाम की वेबसाइट दावा कर रही है कि वो कृषि मंत्रालय के तहत काम करती है। इस वेबसाइट पर अशोक स्तंभ वाली सील भी है। इससे ये असली सरकारी वेबसाइट जैसी दिख रही है।

केंद्र सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो (पीआईबी) ने बताया है कि ये वेबसाइट फर्जी है। पीआईबी फैक्ट चेक के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि कृषि मंत्रालय के तहत इस तरह की कोई भी वेबसाइट काम नहीं कर रही है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक नोटिस शेयर कर दावा किया गया था कि सीटीईटी परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित होगी, जिसे पीआईबी ने फर्जी बताया था। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि सीटीईटी के 14वें संस्करण की नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। इसके संबंध में अधिक जानकारी केलिए बोर्ड ने सीटीईटी की वेबसाइट देखने की सलाह दी है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.