July 13, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गुजराती फिल्म स्टार और पूर्व भाजपा विधायक नरेश कनोडिया का कोरोना से निधन:-

1 min read

गुजराती फिल्म स्टार और भाजपा के पूर्व विधायक नरेश कनोडिया का मंगलवार सुबह कोरोनोवायरस से निधन हो गया। वो 77 वर्ष के थे।

कनोडिया 20 अक्टूबर को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए और अहमदाबाद के मेहता हार्ट अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

कोरोना से गई गुजरात के फिल्मी स्टार नरेश कनोडिया की जान, 77 साल के थे,  रूपाणी ने दुख जताया | Gujarati Superstar Naresh Kanodia Dies Due To  covid-19 - Hindi Oneindia

नरेश कनोडिया का जन्म 20 अगस्त, 1943 को महेसाणा जिले के बेचाराजी तहसील के कानोडा गांव में हुआ था।

उनके बड़े भाई महेश कनोडिया का 25 अक्टूबर को गांधीनगर में 80 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। महेश कनोडिया भाजपा के पूर्व सांसद थे जबकि नरेश पूर्व विधायक थे।

दो दिन पहले, नरेश के बेटे हितू कनोडिया, जो एक फिल्म अभिनेता और भाजपा विधायक हैं, ने अपने बीमार पिता के लिए प्रार्थना करने के लिए जनता से अपील करते हुए एक ट्विटर पोस्ट साझा किया था।

महेश और नरेश दोनों महेश-नरेश की संगीत जोड़ी के रूप में बहुत लोकप्रिय थे। दोनों ने बेहद गरीबी में अपने संगीत करियर की शुरूआत की, एक गांव से दूसरे गांव जाते हुए स्टेज शो किए। इस पृष्ठभूमि से वे धीरे-धीरे गुजराती फिल्मों को संगीत देने के बड़े मंच पर चले गए और बड़ी सफलता हासिल की।

Gujarati movie star and former BJP MLA Naresh Kanodia dies from Corona

इसके बाद नरेश अभिनय में उतर गए और कुछ ही समय में एक अभिनेता के रूप में भी सफल हुए और 40 से 50 से अधिक हिट फिल्मों के साथ एक फिल्म स्टार बन गए।

बाद में, दोनों भाइयों ने राजनीति में प्रवेश किया। महेश भाजपा के टिकट पर पाटन निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए। वो 1991 से 2009 तक चार बार सांसद चुने गए। नरेश ने 2002 से 2007 तक भाजपा के उम्मीदवार के रूप में कर्जन से विधायक के रूप में राजनीति में कदम रखा।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.