September 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जम्मू कश्मीर में आतंकी फंडिंग के मामले में 6 एनजीओस और ट्रस्ट पर एनआईए ने मारे छापे:-

1 min read

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने धर्मार्थ कार्यों के वास्ते जुटाए गए धन को ट्रस्ट और एनजीओ द्वारा जम्मू कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों में इस्तेमाल करने के एक मामले में गुरुवार को कश्मीर घाटी में 9 और दिल्ली में एक स्थान पर छापे मारे।
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनआईए ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान दोष साबित करने वाले कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं।

आतंकवाद को फंडिंग : एनआईए ने श्रीनगर में एक ट्रस्ट और एनजीओ पर मारे छापे :  The Dainik Tribune

बयान के मुताबिक जिन संगठनों के ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई उनमें दिल्ली का धर्मार्थ संगठन फलाह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, जेके यतीम फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और जेके वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इन गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) और ट्रस्ट के खिलाफ विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद आठ अक्टूबर को भारतीय दंड संहिता और यूएपीए की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

National Investigation Agency Nia Continues Raids At Nine Locations In  Srinagar Jammu And Kashmir And Delhi - टेरर फंडिंग : दिल्ली-श्रीनगर में  एनआईए की छापेमारी, नौ ठिकानों पर तलाशी »

उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि ये संगठन तथाकथित दान और कारोबारी योगदान के माध्यम से देश और विदेश से चंदा एकत्र करते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण में करते हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.