July 14, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आईपीएल २०२ प्लेऑफ शुरु होने में बचा है बस एक हफ्ता आइये जानते है किस टीम के पास क्वाॅलीफाई करने का कितना है चान्स :-

1 min read

आईपीएल का मौजूदा सीजन काफी एक्साइटिंग है। लीग स्टेज के आखिरी पड़ाव पर भी टाॅप 4 टीमें कौन सी हैं। इसके बारे में नहीं पता चला। अब लीग मैचों का एक हफ्ता बचा है। इसमें जो टीम बाजी मारेगी, वह क्वाॅलीफाई करने में समर्थ रहेगी। आइए जानें किस टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या-क्या करना होगा |

कोलकाता नाइट राइडर्स: 12 मैच खेले, अंक 12, एनआरआर -0.479

शेष मैच: बनाम सीएसके और राजस्थान रॉयल्स

IPL 2020 Scenarios Mumbai Indians Safe But Six Teams Battle For Three  Playoff Spots- Inext Live

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास दो गेम हैं, जो निचले दो टीमों के खिलाफ है, जिसकी शुरुआत गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगी। दो जीत उन्हें 16 में ले जाएगी, जो उन्हें अंतिम चार में एक मौका देगी। लेकिन उनकी समस्या -0.479 की उनकी नेट रन रेट (एनआरआर) है, जो उन पांच टीमों में सबसे खराब है जो 16 अंकों तक पहुंच सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी हार ने उनके एनआरआर के बीच की दूरी को कम करने में मदद की है, लेकिन अभी भी उनके और उनके ऊपर की चार टीमों के बीच काफी फासला है। किंग्स इलेवन पंजाब निकटतम है, लेकिन उनके एनआरआर में सुधार होगा अगर वे अपने बाकी दो गेम जीतते हैं और 16 तक पहुंचते हैं। तो यहां नाइट राइडर्स से उम्मीद की जानी चाहिए कि दोनों मैचों को जीतें – यदि संभव हो तो उचित मार्जिन से – और फिर प्रार्थना करें कि उन चार टीमों में से एक 16 तक न पहुंचे।

मुंबई इंडियंस:
12 मैच खेले, प्‍वाइंट्स 16,एनआरआर 1.186
शेष मैच: बनाम दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद

उनके शानदार एनआरआर की बदौलत मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के जरिए पहुंची है। यह लगभग निश्चित है कि वे शीर्ष दो में भी खत्म करेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि केवल कैपिटल या रॉयल चैलेंजर्स में से एक 18 पर समाप्त हो सकता है, और 16 पर बंधी टीमों के बीच लड़ाई में, एनआरआर पर मुंबई बहुत आगे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
12 मैच खेले, अंक 14, एनआरआर 0.048
शेष मैच: बनाम सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स

बुधवार को मुंबई के हाथों हार के बावजूद, रॉयल चैलेंजर्स के पास अभी भी शीर्ष चार में जगह बनाने का मौका है। यदि वे अपने दो शेष मैचों में से एक जीतते हैं। हालांकि, अगर वे दोनों हार जाते हैं और 14 पर बने रहते हैं, तो उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी टीमों के परिणामों पर नजर रखनी होगी जिसमें वह बाहर भी हो सकते हैं।

आईपीएल-13 : राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी सुपर किंग्स की चुनौती

दिल्ली कैपिटल्स
12 मैच खेले, अंक 14, एनआरआर 0.030
शेष मैच: बनाम मुंबई इंडियंस और आरसीबी

सनराइजर्स द्वारा मिली बड़ी हार ने दिल्ली कैपिटल्स के क्वालिफिकेशन टास्क को काफी कठिन बना दिया है और इससे जुड़ने के लिए उनके आखिरी दो मैच शीर्ष दो टीमों के खिलाफ हैं। उनके बचे हुए दो मैचों में से एक में जीत उन्हें क्वाॅलीफाई करवा सकती है। हालांकि इसके लिए उन्हें मार्जिन का ध्यान रखना होगा। उदाहरण के लिए, वे पांच रन से एक गेम जीतते हैं और 60 से दूसरे को हार जाते हैं, और अगर नाइट राइडर्स ने अपने आखिरी दो को कुल मार्जिन (70 के अपने दो जीत के मार्जिन के योग) से जीता है, तो कैपिटल्स एनआरआर में नाइट राइडर्स से पिछड़ जाएगा।

किंग्स इलेवन पंजाब:
12 मैच खेले, अंक 12, एनआरआर -0.049 खेला
शेष मैच: बनाम राजस्थान रॉयल्स और सीएसके

किंग्स इलेवन पंजाब लगातार पांच मैच जीतकर आ रही है। उनके पास दो मुकाबले बचे हैं, अगर ये जीत का सिलसिला सात तक पहुंच जाता है तो पंजाब प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। हालांकि यहां उन्हें रन रेट का ध्यान रखना होगा। अगर वे अपने अगले दो गेम एक-एक रन के बेहद कम अंतर से जीतते हैं, तो नाइट राइडर्स को एनआरआर पर किंग्स इलेवन से आगे जाने के लिए लगभग 105 रन के कुल रन अंतर से अपने दो शेष मैच जीतने होंगे। अगर किंग्स इलेवन अपना एक मैच हार जाता है और 14 पर खत्म हो जाता है, तो भी वे बिना एनआरआरएस के प्लेऑफ में आ सकते हैं, लेकिन ऐसा होने के लिए कई अन्य परिणामों पर नजर रखना होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद:
12 मैच खेले, अंक 10, एनआरआर 0.396
शेष मैच: बनाम आरसीबी और मुंबई इंडियंस

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए, समीकरण सरल है: अपने शेष दो गेम जीतें, और उम्मीद करें कि कम से कम पांच टीमों में से दो जो 16 तक पहुंच सकती हैं, वे वहां तक ​​नहीं पहुंचें। 0.396 का उनका एनआरआर उन सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगा जो 14 पर समाप्त हो सकती हैं।

राजस्थान रॉयल्स:
12 मैच खेले, अंक 10, एनआरआर -0.505
शेष मैच: बनाम किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर

राजस्थान रॉयल्स के -0.505 के खराब एनआरआर को देखते हुए, उनका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। बशर्ते कोई चमत्कार न हो जाए। रायॅल्स को अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और फिर केकेआर से खेलना है। अगर ये दोनों मुकाबले उन्होंने बड़े अंतर से जीत लिए तो क्वाॅलीफाई के चांस बढ़ जाएंगे।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.