July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 28वें दिन रहे स्थिर, जानिए 4 महानगरों में इसके भाव:-

1 min read

घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दामों में शुक्रवार को लगातार 28वें दिन भी कोई घट-बढ़ नहीं हुई। डीजल के दाम में अंतिम बार कटौती 2 अक्टूबर को हुई थी जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले 38 दिन से स्थिर हैं। पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई।

Petrol, Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती, फटाफट चेक करें  अपने शहर का भाव - The Financial Express

अंतरराष्ट्रीय बाजार में हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में बहुत उठापटक देखने को नहीं मिल रही है। अमेरिका में तेल भंडारण बढ़ने और मांग को लेकर चिंता से कच्चे तेल में कमजोरी बनी हुई है, वहीं कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से मांग को लेकर भी चिंता सता रही है। अमेरिका और यूरोप में कोरोनावायरस की दूसरी लहर की वजह से मांग को लेकर चिंता है।

तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑइल के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपए जबकि डीजल 70.46 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर पर टिका रहा। कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.99 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.99 रुपए प्रति लीटर पर टिकी रही।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.