May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पीएम केयर्स फंड में विदेशी चंदा भी करा जाएगा स्वीकार:-

1 min read

इस बात का साफ तौर पर खुलासा हो गया है कि कोरोना से लड़ने पीएम केयर्स फंड में कोई व्यक्ति या संस्था दान दे सकता है। ऐसा कोई प्रतिबन्ध नहीं है कि भारत या भारत से बाहर के लोग व संस्था भी पीएम केयर्स फंड में दान नहीं दे सकते हैं। कोई भी पीएम केयर्स फण्ड में योगदान कर सकता हैं। वहीँ आज उच्चायोग की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये एक मीटिंग हुई जिसमें इस मुद्दे उठाया गया को। इस मीटिंग के दौरान पीएम केयर्स फण्ड के लिए विदेश से भी चंदा लेने पर विशेष जोर दिया गया।

केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन से पीएम केयर्स फंड में 157 करोड़ रुपये का  अनुदान दिया गया: आरटीआई

वहीँ सरकारी सूत्रों द्वारा खबर आ रही है कि पीएम केयर्स फंड द्वारा विदेशी चंदे को स्वीकार करने की खबरों पर बहुत गलत जानकारी दी गई है। जो घोषणा की गई है वह यह है कि पीएम केयर्स फंड केवल उन व्यक्तियों और संगठनों से दान और योगदान स्वीकार करेगा जो विदेशों से आधारित हैं। यह प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) के संबंध में भारत की नीति के अनुरूप है। पीएमएनआरएफ को 2011से एक सार्वजनिक ट्रस्ट के रूप में विदेशी योगदान भी मिला है।

Coronavirus pm cares fund government decision to receive foreign donations  | कोविड-19: अब विदेशी चंदा भी स्वीकार करेगी पीएम केयर्स फंड! - दैनिक भास्कर  हिंदी

हालाँकि, प्रधानमंत्री राहत कोष और एनआरआई, पीआईओ और मुख्यमंत्री से राहत कोष जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठन, जैसे कि नींव का स्वागत किया जाएगा। प्राकृतिक आपदाओं के पिछले उदाहरणों के साथ तुलना करने वालों के लिए, यहाँ आधिकारिक स्पोक्स ने 22 अगस्त 2018 को कहा था- “मौजूदा नीति के अनुसार, सरकार घरेलू प्रयासों के माध्यम से राहत और पुनर्वास की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.