May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

घर बैठे भगवान राम के दरबार में जलाइये दीपक, यूपी सरकार लॉन्‍च करेगी वेबसाइट :-

1 min read

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस अवसर पर एक वर्चुअल दीपक जलाकर अयोध्या दीपोत्सव में भाग लेने के लिए भक्तों को अनुमति देने के लिए एक वेबसाइट बनाने का फैसला किया है। कोरोनोवायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए, योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह तय किया है। इस दीपोत्सव के चलते शहर के लोग 13 नवंबर को दीपोत्सव के दौरान लगभग 5.5 लाख मिट्टी के दीपक जलाएंगे। यह वेबसाइट भक्तों को स्टील-रंग, पीतल के रंग या कोई अन्य पसंद का दीपक-स्टैंड चुनने की अनुमति देगी। प्रतिभागियों के लिए घी या तेल का उपयोग करने का विकल्प भी उपलब्ध होगा। बयान में कहा गया है, “श्रद्धालुओं से मिली डिटेल के बाद यूपी के सीएम से श्री राम लला की तस्वीर ले जाने वाले धन्यवाद पत्र को भी जारी किया जाएगा। अब सीएम योगी आदित्यनाथ के विशेष निर्देशों पर सरकार एक पोर्टल तैयार कर रही है, जहां ये वर्चुअल दीपक जलाए जा सकते हैं। निर्णय की घोषणा करते हुए, उत्तर प्रदेश शासन ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए मंजूरी दी जा रही है।

घर की इन दिशाओं में दीपक लगाने से पूरी होती हैं Wishes - wishes are done by  applying deepak in these directions of home

सरकार प्रत्येक नागरिक को दीपोत्सव में भाग लेकर उत्सव में भाग लेने का अवसर देना चाहती है। यूपी सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 492 वर्षों के लंबे और तड़के के इंतजार के बाद, एक भव्य राम मंदिर का सपना पूरा हो गया है। राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि कोई भी व्यक्ति राम लला के दरबार में विश्वास का दीपक जलाने की खुशी से वंचित ना रह जाए।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.