July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने वनडे में बनाया था सबसे बड़ा स्कोर, जिसे कोई छू भी नहीं पाया :-

1 min read

2014 में इसी दिन, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एकदिवसीय मैचों में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया।रोहित, जिन्हें ‘हिटमैन’ के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली जो आज तक किसी भी बल्लेबाज द्वारा 50 ओवर के प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर बना हुआ है।

Video: आज ही के दिन रोहित ने बनाया था ऐसा रिकाॅर्ड, जिसे तोड़ना होगा  नामुंकिन - rohit sharma s record - Sports Punjab Kesari

वनडे में बल्लेबाजों द्वारा केवल आठ बार 200 का व्यक्तिगत स्कोर बनाया गया है। रोहित ने वनडे में तीन बार दोहरा शतक दर्ज किया है। उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे और उन्होंने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 208 रन भी बनाए थे। जबकि उनका पहला डबल टन 2013 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था। उन्होंने 158 गेंदों में 209 रन की पारी खेली थी। सचिन तेंदुलकर 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक दर्ज करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे क्योंकि उन्होंने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की थी। यह पांच मैचों की श्रृंखला का चौथा एकदिवसीय था जिसमें रोहित ने दुनिया को अपनी ताकत दिखाई। रोहित ने 264 रन बनाए जिसमें 33 चौके और नौ छक्के शामिल थे। रोहित की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित पचास ओवरों में 404/5 का स्कोर बनाया। रोहित ओपनिंग में आए और पारी की अंतिम गेंद पर नुवान कुलसेकरा की गेंद पर आउट हुए। बाद में, मेन इन ब्लू ने श्रीलंका को 251 रनों पर ढेर कर दिया, जिसने 153 रनों से जीत दर्ज की।

हाल ही में, रोहित ने फाइनल में पांच विकेट से दिल्ली कैपिटल को हराकर पांचवें आईपीएल खिताब के लिए मुंबई इंडियंस का नेतृत्व किया। रोहित अब एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर नजर आएंगे।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.