July 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

8 सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी की बैठक, कैसे कसेंगे कोरोना पर लगाम :-

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 8 सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में इस बात पर चर्चा होनेे की संंभावना है कि कोरोनावायरस को किस तरह काबू में किया जाए।

COVID-19: PM Modi to Hold Meeting With CMs of 10 States Today; Total Tally  Reaches 22,68,675, Deaths Cross 45K

पीएम मोदी सुबह 10 बजे से कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में दिल्ली, महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल है। इसके बाद दोपहर 12 बजे सभी राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक होगी।

भारत में भी कोरोना की वैक्सीन को जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है, लेकिन ये वैक्सीन देश के 130 करोड़ लोगों तक कैसे पहुंचेगा, पीएम मोदी आज इस संबंध में भी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि वैक्सीन की पहली डोज़ देश के एक करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों दी जाएगी. माना जा रहा है कि देश में वैक्सीन की पहली खेप 2021 के शुरुआत में मिल सकती है।

देश में एक दिन में कोविड-19 के 37,975 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 91.77 लाख के पार चले गए, जिनमें से 86 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।
देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते प्रमुख अधिकारियों साथ भी बैठक की थी। बैठक में देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयार की जा रही रणनीति के बारे में चर्चा की थी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.