July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

डोनॉल्ड ट्रंप राष्‍ट्रपति पद छोड़ने को तैयार, अधिकारियों को दिए निर्देश :-

1 min read

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अधिकारियों से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को सत्ता हस्तांतरित करने की तैयारी शुरू करने को कहा। दरअसल, सत्ता हस्तांतरण के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी जीएसए की प्रमुख ने कहा था कि वह बिडेन को व्हाइट हाउस में आने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया कराएंगी जिसके बाद ट्रंप का यह बयान आया है। ट्रंप ने हालांकि इस बात पर भी जोर दिया कि वह लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।

आगरा में राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में अब लंगूरों की भी होगी तैनाती,  जानिए कारण - uttamhindu

अमेरिका में 3 नवंबर को हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए बिडेन और उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को विजेता घोषित किया गया है लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है। ट्रंप के अभियान दल ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी एवं धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज कराए हैं जिनमें से कई को अदालतें खारिज भी कर चुकी हैं।

जनरल सर्विस एडमिनिस्ट्रेटर (जीएसए) एमिली मर्फी द्वारा नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को पत्र लिखकर ट्रंप प्रशासन के आधिकारिक तौर पर सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार होने की जानकारी देने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इस संबंध में ट्वीट किया।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि मैं जीएसए की एमिली मर्फी का देश के प्रति उनके समर्पण और निष्ठा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनको परेशान किया गया, धमकाया गया और गालियां दी गई…। और मैं नहीं चाहता कि यह उनके, उनके परिवार या जीएसए के किसी भी कर्मचारी के साथ हो। हमारी लड़ाई जारी रहेगी और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे। निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे देश के हित में, मैं एमिली और उनके दल को प्रारंभिक प्रोटोकॉल के संबंध में जो किया जाना चाहिए, उसे करने का सुझाव देता हूं और मैंने अपनी टीम से भी यही कहा है। बिडेन-हैरिस सत्ता हस्तांतरण दल के कार्यकारी निदेशक योहानेस अब्राहम ने एक बयान में कहा कि जीएसए प्रशासक ने राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन और उपराष्ट्रपति चुनाव में हैरिस को चुनाव के स्पष्ट विजेताओं के रूप में मान्यता दी है, नवनिर्वाचित प्रशासन को सत्ता के सुगम और शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान किए जा रहे हैं।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.