July 12, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बारात में 50 तो फेरे में सिर्फ 30 लोग हो सकेंगे शामिल,भोपाल में आज से नई कोरोना गाइडलाइन लागू :-

1 min read

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आई राजधानी भोपाल में हर दिन औसतन 300 से अधिक कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब प्रशासन ने नई गाइडलाइन को आज से लागू कर दिया है। दीपावली के बाद अचानक से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे के बाद पहले ही व्यापरियों के स्वेच्छा से रात आठ बजे अपनी दुकानें बंद करने का फैसला लिया था वहीं अब जिला प्रशासन ने बाजारों के साथ शादी और अन्य कार्यक्रमों को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर निकले दूल्हे के अरमान पर फूटा कोरोना बम, बीच  रास्ते से लौटी बारात-जानें आखिर क्या हुआ - uttamhindu

नई गाइडलाइन के मुताबिक सांस्कृतिक, सामाजिक एंव धार्मिक समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके साथ हॉल में या खुले स्थान पर हो रहे समारोह में मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पालन करने की शर्तो के साथ विवाद समारोह रात 10 बजे तक ही हो सकेंगे। विवाह की रश्मों (फेरे/भंवर) रात 10 बजे के बाद भी हो सकेंगे, जिसमें कुल 30 लोग ही शामिल हो सकेंगें।
विवाह समारोह में केवल 50 बारातियों तक
की बारात निकाली जा सकेगी। बारात को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार की रैली,यात्रा,जुलूस आदि चल सामारोह नहीं निकाले जा सकेंगे।

शहर की सभी कार्यालय, दुकानें और बाजारों को रात 8 बजे तक ही खुलने की अनुमति रहेगी। रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक यह सभी अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे। वहीं रेस्टोरेंट कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पालन करने की शर्तो के साथ रात 10 बजे तक खुल सकेंगे।
5-जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाकर उसके अंदर आवाजाही पर रोक लगाई जा सकेगी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.