May 21, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राजभवन के लॉन में एक समारोह में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई.

1 min read

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दो सप्ताह से अधिक समय बाद मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को 10 सदस्यों को शामिल कर अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया. छह कैबिनेट रैंक और चार राज्य मंत्रियों को शामिल करने के साथ ही मंत्रि-परिषद में मंत्रियों की संख्या 12 हो गई है. हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राजभवन के लॉन में एक समारोह में नवनियुक्त मंत्रियों को शपथ दिलाई. शपथ लेने वाले मंत्रियों में से आठ भाजपा से और एक जननायक जनता पार्टी (जजपा) से तथा एक निर्दलीय है. हॉकी खिलाड़ी से नेता बने भाजपा विधायक संदीप सिंह को छोड़कर सभी मंत्रियों ने हिंदी में शपथ ली. भगवा पगड़ी पहनकर सिंह ने पंजाबी भाषा में शपथ ली.

पत्नी की आदतों से तंग आकर इंजीनियर पति ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

बता दें, कलायत विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कमलेश ढांडा मंत्री पद की शपथ लेने वाली इकलौती महिला हैं. मनोहर लाल के 17 दिन पुराने मंत्रिमंडल में जिन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल किया है उनमें अंबाला छावनी से छह बार के विधायक अनिल विज, जगाधरी सीट से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर, बल्लभगढ़ सीट से भाजपा के मूल चंद शर्मा, रानिया सीट से निर्दलीय और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई रणजीत सिंह, लोहारू सीट से भाजपा के जय प्रकाश दलाल और बावल सीट से राज्य के पूर्व मंत्री डॉ. बनवारी लाल शामिल हैं.

हरियाणा सरकार करतारपुर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं का उठाएगी खर्च, CM खट्टर ने किया ऐलान

जिन विधायकों को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गई है उनमें नारनौल सीट से भाजपा के ओम प्रकाश यादव, कलायत सीट से भाजपा की कमलेश ढांडा, उकलाना सीट से जजपा के अनूप धानक और पिहोवा सीट से संदीप सिंह शामिल हैं. बता दें, खट्टर और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने 27 अक्टूबर को क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. गुरुवार को हुए विस्तार और शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश भाजपा प्रभारी अनिल जैन, अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु और मनीष ग्रोवर मौजूद थे.

टिप्पणियां

भाजपा-जेजेपी की गठबंधन सरकार में शामिल हुए कई चेहरे

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.