May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पाकिस्तान को फिर सता रहा है सर्जिकल स्ट्राइक का डर, जारी किया अलर्ट :-

1 min read

पाकिस्तान को एक बार फिर भारत की और से सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है। स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है।

Know Why Pakistan is in Awe of Surgical Strike due to Farmers Protest

 

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए भारत फिर कोई दुस्साहस कर सकता है। अखबार ने सेना के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है।

अखबार ने लिखा है कि भारत की हिंदुत्ववादी नरेंद्र मोदी सरकार देश में जारी विरोध-प्रदर्शनों को कमजोर करने के लिए कुछ भी कर सकती है। भारत ये भी नहीं चाहता है कि सिख किसानों के नेतृत्व में हो रहे आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले। उल्लेखनीय है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के जवाब में फरवरी 2019 में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसमें कई आतंकी ठिकाने तबाह हो गए थे। हालांकि, तब पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की बात से इनकार किया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.