April 24, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ब्रिटेन की संसद में ‘किसान आंदोलन’ पर सवाल, पीएम जॉनसन के जवाब ने किया हैरान :-

1 min read

ब्रिटेन की संसद में बुधवार को भारत में किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठा, तो इस पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जवाब ने सबको हैरान कर दिया।

लेबर पार्टी के ब्रिटिश सिख सांसद तनमनजीत सिंह धेसी ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से भारत में किसानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर संसद में सवाल पूछा, तो जॉनसन भ्रमित हो गए। जॉनसन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी विवाद का हल द्विपक्षीय बातचीत से हो सकता है।

Farmers Protest: ब्रिटेन की संसद में उठा भारत में किसानों के आंदोलन का  मुद्दा, PM बोरिस जॉनसन के जवाब ने किया अचंभित | LatestLY हिन्दी

जॉनसन के जवाब से अचंभित धेसी ने तत्काल सोशल मीडिया का सहारा लिया और ट्विटर पर आश्चर्य प्रकट किया कि प्रधानमंत्री जॉनसन को यह नहीं पता कि वह किस विषय पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दरसअल, धेसी ने भारत में किसानों का मुद्दा उठाते हुए संसद में पूछा कि क्या जॉनसन, ब्रिटेन में रहने वाले सिख समुदाय की चिंताओं से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराएंगे। इस सवाल के जवाब में जॉनसन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी विवाद का हल वहां की सरकारें कर सकती हैं।

हालांकि बाद में ब्रिटेन सरकार ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सवाल ठीक से नहीं सुना था इसलिए सही जवाब नहीं दे पाए।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.