March 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

करनाल और अंबाला के टोल प्लाजा को किसानों ने टोल फ्री किया :-

1 min read

कृषि कानून वापस लेने पर अड़े किसान संगठनों ने आज से आंदोलन तेज कर दिया है। आंदोलन का आज 17वां दिन है। सिंघू बॉर्डर, टिगरी बॉर्डर समेत कई स्थानों पर यातायात ठप है। किसान आज से दिल्ली-जयपुर और आगरा हाईवे जाम करने की तैयारी कर रहे हैं। -देश के कोने-कोने से दिल्ली आ रहे हैं किसान।
-हरियाणा के करनाल और अंबाला के शंभू टोल प्लाजा को किसानों ने टोल मुक्त किया। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि लंदन और बर्मिंघम में भारतीय मिशनों के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर परिसरों एवं कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों ने आवश्यक कार्रवाई की।

किसान आंदोलन: आधी रात टोल प्लाजा पर पहुंचे किसान, आज सारा दिन नहीं कटेगी  कोई पर्ची - farmers arrive at toll plaza at midnight

-भारत में नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग और बर्मिंघम स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर इस हफ्ते प्रदर्शन होने के बाद यह बयान आया है।
-भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता ने लंदन में हुए प्रदर्शन के बारे में कहा, ‘यह शीघ्र ही स्पष्ट हो गया था कि भारत विरोधी अलगाववादियों ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया था, जिन्होंने भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शन की आड़ में भारत विरोधी एजेंडा चलाने का प्रयास किया।‘
-खालिस्तान समर्थक समूह ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ द्वारा किए गए प्रदर्शन के बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, ‘हम अपने राजनयिक परिसरों की सुरक्षा के लिए स्थानीय अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं।‘ हरियाणा के फरिदाबाद में सभी 5 टोल प्लाजा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम। दंगा निरोधक दस्ते के साथ ही करीब 3500 पुलिस कर्मी भी तैनात।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बलबीर. एस. राजेवाल ने कहा है कि हम 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर रोड ब्लॉक करेंगे।
-राजेवाल ने साफ किया है कि किसानों का ट्रेन रोकने का कोई इरादा नहीं है। -किसान अब 12 दिसंबर को देशभर के टोल नाकों को फ्री करने की तैयारी में हैं।
-किसान आज आगरा हाईवे भी जाम करेंगे
-14 दिसंबर को किसान देशभर में बीजेपी नेताओं के घेराव से लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन की भी योजना है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.