April 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दुनियाभर में 7 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 15 लाख से ज्यादा की मौत :-

1 min read

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस दुनिया भर में 7 करोड़ से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका, भारत और ब्राजील शामिल हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से अबतक कुल 70,000,538 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस महामारी से अबतक 15 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus World Live Update Today Hindi News Covid 19 Positive Cases,  Total Death Toll In World, America, Italy, Brazil, Pakistan, Nepal - Corona  World Live: फ्रांस में कोरोना महामारी 'नियंत्रण में' है,

न्यूयॉर्क में रूसी महावाणिज्य दूतावास बंद : न्यूयॉर्क में रूसी महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि यह कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस वर्ष के अंत तक बंद रहेगा। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में 294,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ब्राजील में 180,411 लोगों की मौत : ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 646 लोगों की मौत हो गई है जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 180,411 हो गई है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस दौरान कोरोना के 53,030 नए मामले सामने आए हैं जिससे कुल संक्रमितों की संंख्या बढ़कर 6,834,829 हो गई है। वहीं 77,001 लोगों के रोगमुक्त होने से कुल स्वस्थ्य हुए मरीजों की संंख्या बढ़कर 60.4 लाख हो गई है।
जर्मनी में प्रतिबंध बढ़ाने की तैयारी : बर्लिन के मेयर माइकल मुलर ने कहा कि जर्मन सरकार 20 दिसंबर से कोरोना वायरस से संबंधित क्वारेंटीन उपायों में वृद्धि कर सकती है। मुलर ने कहा, ‘हमने अन्य राज्यों के अपने सहयोगियों के साथ चर्चा में विचार किया कि 20 दिसंबर से क्वारेंटीन से संबंधित महत्वपूर्ण प्रतिबंध लगाए जाएंगे जिससे हम कह सकते हैं कि खुदरा क्षेत्र निश्चित रूप से बंद रहेगा।‘
कोरोना वैक्सीन पर जागरूकता बढ़ाने की अपील: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने दुनिया भर की सरकारों और स्वास्थ्य अधिकारियों से कोविड-19 वैक्सीन के बारे में नागरिकों को अधिक से अधिक जागरूक करने का अनुरोध किया।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.