April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

यूपी के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

1 min read

यूपी के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकी 16 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

मामला जिले के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के जीतगढ़ी गांव का है। लापरवाही करने पर कोतवाली प्रभारी, चौकी प्रभारी और दो बीट सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है, जबकि पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषी और डिस्टलरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। एसएसपी बुलंदशहर ने कहा, “स्टेशन प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। आगे की जांच जारी है।”

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर जिले के सिकंदरबाद के जीतगढ़ी में मिस इंडिया मार्का की शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गयी। पहले गांव के लोगों ने छिपाया, लेकिन बाद में पूछताछ की गयी तो मामले का पता चला। पूरे इलाके में जितने भी लोग किसी भी कारण से बीमार थे, सबको अस्पताल भेजा गया। उसमें 16 लोगों को भर्ती कराया गया है। शराब की सैंपलिंग की जा रही है। गांव के कुलदीप नामक व्यक्ति ने शराब पिलाई थी। उसकी तलाश की जा रही है। करीब 3 से चार लोगों की हालत गंभीर है। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को शिथिलता बरतने पर निलंबित कर दिया गया है जिसमें सिंकदराबाद थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और दो सिपाही शामिल हैं। मामले की जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

स्थानीय लोगों के अनुसार जिले के गांव जीतगड़ी निवासियों ने दो दिन पहले एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी। रात को शराब पीने के बाद यह सभी अपने अपने घर जाकर सो गए। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी। इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत तथा सुखवाल ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि बाकी का इलाज चल है।

पुलिस और प्रशासनिक टीम गांव पहुंच गई और परिवार से पूरी घटना की जानकारी लेने में जुट गई है। शराब बेचने वाला अभी भी पकड़ से बाहर है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी। वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज देने का निर्देश दिया। दोषी डिस्टीलरी के खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.