March 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री ने औरंगाबाद को कहा संभाजीनगर, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

1 min read

औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर काफी समय से विवाद जारी है। ऐसे में अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे सभी हैरान है। जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री ने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल में औरंगाबाद को संभाजीनगर बताया है। आप देख सकते हैं अपने एक ट्वीट में उन्होंने औरंगाबाद के लोगों के सपनों के घर को पूरा करने की बात कहते हुए उन्हें संभाजीनगरवासी लिखा है। जी हाँ, बीते कल ही उन्होंने ट्विटर हैंडल से संभाजीनगर का उल्लेख किया है जिस पर आज कांग्रेस ने ऐतराज जताया है।

हाल ही में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से औरंगाबाद शहर का नाम संभाजीनगर लिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि, ‘वो कांग्रेस पार्टी की भूमिका सीएम उद्धव ठाकरे के सामने एक बार फिर रखेंगे।’ वहीं जब उनसे पूछा गया कि ‘आपके ऑब्जेक्शन के बाद भी CMO ऑफिस ने ट्वीट क्यों नही हटाया तो इस पर उनका कहना था कि ये ट्वीट गलती से हुआ होगा और क्यों नही हटाया इसको लेकर वो बात करेंगे।’

इस पर कांग्रेस नेता थोराट ने कहा कि, ‘पार्टी को लगता है कि लोगों की प्रगति और विकास, नाम बदलकर नहीं लाए जा सकते। हालांकि, उन्होंने बीजेपी नेताओं के उन दावों का खंडन किया कि गठबंधन सहयोगियों के बीच दरार है।’ वैसे आप सभी यह तो जानते ही होंगे कि बीते 6 दिसंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार से छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर औरंगाबाद हाई अड्डे का नाम बदलने की अधिसूचना जारी करने का आग्रह किया था। उसी के बाद से यह मुद्दा चर्चाओं में है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.