April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

यूपी के बदायूं गैंगरेप पीड़ि‍ता के बेटे ने पुजारी को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

1 min read

बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले में चल रही जांच के बीच 50 वर्षीय पीड़िता का बेटा ने एक बड़ा खुलासा किया है। उसने दावा किया है कि स्थानीय मंदिर के पुजारी और मुख्य आरोपी ‘महंत’ सत्य नारायण घटना के दिन सुबह से उसकी मां को लगातार फोन कर रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित के बेटे ने कहा कि सत्य नारायण ने रविवार (3 जनवरी) को उसकी मां को कई फोन किए। बेटे ने कहा कि पुजारी ने मां को शाम 4 बजे के आसपास फिर से बुलाया, जब वह स्नान कर रहा थी। उन्‍होंने बाथरूम से बाहर आने के बाद पुजारी से फोन पर बात की और फिर मंदिर के लिए रवाना हुई।

बेटे ने कहा कि उसकी मृतक मां एक धार्मिक महिला थी। वह नियमित रूप से प्रार्थना करने के लिए मंदिर जाती थी। रविवार को जब काफी देर तक मंदिर से घर नहीं लौटी। बाद में लगभग 11 बजे पुजारी और उनके दो सहयोगियों ने उनके घर पर आकर उनका शव को सौंप दिया, यह कहते हुए कि यह मंदिर के परिसर में एक सूखे कुएं में पाया गया है।

मामला रविवार रात को सामने आया और मंगलवार को उगाही पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया, जब पीड़ित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि उसके साथ बलात्कार किया गया था। इस घटना ने एक विरोध प्रदर्शन और 2012 के दिल्ली गैंगरेप और हत्या मामले की तुलना की, जिसे निर्भया कांड भी कहा गया, क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़ित के निजी अंगों में टूटे हुए पसली के पिंजरे, पैर में चोट और पैर में चोट की पुष्टि हुई।

सभी आरोपी गिरफ्तार

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को अपडेट किया कि वे मामले में संवेदनशीलता को देखते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की एक टीम ने गुरुवार को पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

पुलिस स्टेशन के SHO और सब-इंस्पेक्टर प्रभारी को ड्यूटी में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि मृतक के परिवार ने मामले में पुलिस की उदासीनता का आरोप लगाया था। दोनों अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 166 ए (लोक सेवक अवज्ञा कानून) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.