May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हम नई साझेदारी कर रहे हैं जो ब्रिटेन के लोगों के लिए लाएगी भारी आर्थिक लाभ: बोरिस जॉनसन

1 min read

प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि “हम नई साझेदारी कर रहे हैं जो ब्रिटेन के लोगों के लिए भारी आर्थिक लाभ लाएगी।” सरकार अगले सप्ताह शुरू होने वाली बातचीत के साथ 11 देशों के ट्रांस-पैसिफिक ट्रेडिंग ब्लॉक में शामिल होने के लिए अगले सप्ताह औपचारिक रूप से आवेदन करेगी। ब्रिटेन ने सोमवार को ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप के लिए व्यापक और प्रगतिशील समझौते में शामिल होने के लिए औपचारिक अनुरोध किया, ब्रेक्सिट के बाद के व्यापार के लिए नए विस्टा खोलने के लिए 11-देश के सौदे की सदस्यता मांगी।

व्यापार मंत्री लिज़ ट्रस ने इस कदम की घोषणा करते हुए कहा कि यह ब्रिटेन को “दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से कुछ के दिल में स्थान देगा। अनुरोध एक संक्रमण अवधि से पहले यूरोपीय संघ से ब्रिटेन की औपचारिक प्रस्थान की पहली वर्षगांठ पर आता है जो 2020 के अंत में समाप्त हो गया। ब्रिटेन अब यूरोपीय संघ के साथ व्यापार की नई शर्तों का पालन कर रहा है, जहां घर्षण रहित व्यापार को एक मध्यम समझौते के साथ बदल दिया गया है, जो कई मामलों में, यूरोपीय संघ को निर्यात को अधिक जटिल और महंगा बना रहा है

ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप (CPTPP) के लिए व्यापक और प्रगतिशील समझौता जापान, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, मैक्सिको, पेरू, ब्रुनेई, चिली और मलेशिया जैसे अपने सदस्यों के बीच 95 प्रतिशत टैरिफ को हटा देता है। ब्रिटेन ने तर्क दिया है कि यूरोपीय संघ छोड़ने का मुख्य लाभ दुनिया भर में व्यापार सौदों पर हमला करने की स्वतंत्रता है, और राष्ट्रवाद की अवधि के बाद वैश्विक व्यापार को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर एक आम सहमति बनाने की कोशिश करने के लिए जल्दी से आगे बढ़ रहा है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.