May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार लोक सेवा आयोग ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

1 min read

बिहार में सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 03 फरवरी 2021 से शुरू हो चुकी है.

BPSC द्वारा इस भर्ती के तहत डिस्ट्रिक्ट आर्ट एंड कल्चर ऑफिसर (District Art and Culture Officer) के कुल 38 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में स्नातक (Graduation) होना जरूरी है.

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है. साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 3 फरवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 02 मार्च 2021

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 का शुल्क देना होगा जबकि एससी/ एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क तय है.

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400-112400 रुपये सैलरी दी जाएगी.

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 02 मार्च 2021 है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.