May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार: स्कार्पियो और ट्रक में हुई भीषण टक्कर, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

1 min read

मंगलवार की सुबह कटिहार जिले के एनएच 31 पर कुर्सेला थाना क्षेत्र में एक भीषण रोड हादसा हुआ। कोसी पुल पर एक स्कार्पियो व ट्रक की टक्कर हो गई। इस घटना में स्कार्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्‍मी का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है। सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले थे और एक ही परिवार से संबंधित थे।

घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी उन्‍हें मिली है। पीएम ने मृतक के स्‍वजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट किया है। साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। यहां बता दें कि कल भी कटिहार में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत और आधे दर्जन लोग जख्‍मी हो गए थे। सभी एक शादी समारोह से लौट रहे थे। इसके अलावा कल कटिहार, खगडिया, सुपौल और भागलपुर में कई जगहों पर सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार समस्‍तीपुर से कुछ लोग एक स्‍कार्पियो पर कटिहार आए थे। सभी एक शादी के रस्‍म में शामिल हुए। सभी लड़की पक्ष के लोग थे। इन लोगों ने कटिहार के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव एक लड़के के छेका किया। यहां से लौटने के दौरान मंगलवार की सुबह करीब छह बजे स्‍कार्पियो और ट्रक में भीषण टक्‍कर हो गई। इस घटना में स्‍कार्पियो चालक समेत छह लोगों की मौत वहीं हो गई। तीन जख्‍मी हैं।

मृतकों में शिवजी महतो, नंदलाल महतो, राजकुमार, अजय महतो, रामस्वरुप साह एवं संतोष कुमार शामिल हैं। घायलों में कैलाश महतो, अर्जुन महतो व सुनील महतो का इलाज फिलहाल कुरसेला पीएचसी में चल रहा है। तीनों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। चिकित्‍सकों ने ब‍ताया कि प्रारंभिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। दोनों वाहन को जब्‍त कर‍ लिया है। ट्रक चालक और खलासी फरार हैं। पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के स्वजनों को भी दी। सूचना पाकर स्‍वजन वहां पहुंचे।

पीएम के बाद मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री ने किया Tweet

बिहार के मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार ने कहा इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि घटना हृदय को झकझोर करने वाली है। लगातार सड़क हादसों में वृद्धि चिंताजनक है। उन्‍होंने कहा कि मृतक के स्‍वजन को अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही घायलों का समुचित इलाज कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.