May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उद्धव सरकार के सलाहकार की चेतावनी- महाराष्ट्र में कोरोना को जल्द नियंत्रित नहीं किया गया तो….

1 min read

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़े रहे हैं और यहां से यह संक्रामक रोग पुणे और मुम्बई जैसे अन्य इलाकों में भी फैल रहा है। कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार के तकनीकी सलाहकार डॉ. सुभाष सालुंके ने बुधवार रात पत्रकारों को बताया कि अगर इसे नियंत्रित नहीं किया गया, तो यह देश के अन्य राज्यों में भी फैल सकता है।

अधिकारी ने मंगलवार को ही कोविड-19 का टीका लगवाया था। उन्होंने कहा कि जहां तक टीकाकरण की बात है, राज्य इससे बेहतर कर सकता था।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि बुधवार को भी जारी रही और राज्य में करीब चार महीने बाद एक दिन में आठ हजार से अधिक नये मामले सामने आये थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अभी तक वायरस के कुल 21,21,119 मामले सामने आए हैं।

अधिकारी ने कहा कि इसे दूसरी लहर कहना कठिन होगा, लेकिन विदर्भ में वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब यह पुणे और मुम्बई जैसे अन्य जिलों में भी फैल रहा है। उन्होंने कहा, ”अगर इसे (महामारी को) नियंत्रित नहीं किया गया तो यह देश के अन्य राज्यों में भी फैल जाएगा। इसका प्रसार पूर्ण रूप से होगा इसे लेकर पक्के तौर पर तो कोई नहीं कह सकता, लेकिन इसमें प्रसार की क्षमता जरूर है।”

महाराष्ट्र में कोविड-19 के टीकाकरण के बारे सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि राज्य इससे बेहतर कर सकता था। राज्य में अभी तक कुल 10,80,675 लोगों को टीके लग चुके हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.